बेरोजगारों युवाओ के लिए नया आदेश जारी

ख़बर गवाह 

इन्टर्नशिप युवा ग्राम पंचायत को बुनियादी के साथ डिजिटल साक्षर बनाने में योगदान देवेंः जिला कलेक्टर


 सीकर 2 अगस्त। ब्लॉक धोद, पिपराली के युवा इन्टर्नशिप अभ्यर्थियों की आमुखिकरण कार्यशाला का आयोजन जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी की अध्यक्षता में मंगलवार को राजकीय श्री कल्याण स्कूल में आयोजित किया गया। जिला साक्षरता अधिकारी राकेश लाटा ने नवभारत साक्षरता कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी।

    कार्यक्रम में जिला कलेक्टर चतुर्वेदी ने कहा कि युवाओं द्वारा असाक्षर व्यक्तियों को साक्षर बनाने का कार्य किया जा रहा है जिसके साथ-साथ नवसाक्षरों को डिजिटल रूप से साक्षर बनाने में अहम भूमिका निभाकर प्रेरणा श्रोत का कार्य  कर रहे है। उन्होंने युवाओं से कहा कि राजीविका में पंजीकृत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को साक्षर एवं डिजिटल साक्षर बनाकर जीवन स्तर में व्यापक सुधार के लिए अधिकाधिक प्रयास करें। यह कार्य समस्त ग्राम पंचायतों एवं विद्यालयों में उपलब्ध संसाधनों के माध्यम से पूरा किया जाये।

    कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि जिला साक्षरता अधिकारी चूरू ओमप्रकाश फगेड़िया ने नव भारत साक्षरता कार्यक्रम में अपनाये जा रहे नवाचारों के बारे में अवगत करवाया तथा युवाओं को पूर्ण जोश के साथ स्वेच्छा से स्वयं सेवक शिक्षक की भूमिका निभाकर असाक्षर के जीवन में उजाला लाने के लिए प्रेरित किया। सीबीई ओ धोद सीताराम खारिया ने कहा कि युवाओं को पूर्ण मनोबल के साथ कार्य कर साक्षरता को सम्पूर्ण ब्लॉक में प्रचारित करना है।

    कार्यशाला में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार, एसीबीईओं दिनेश पुरोहित, प्रचार्य एसके स्कूल ,संदर्भ व्यक्ति तरूण शर्मा, श्रीराम फोगावट, शैतान सिंह कविया व सैंकड़ों युवा इन्टर्नशिप अभ्यर्थी उपस्थित रहें। कार्यक्रम का संचालन साक्षरता विभाग के सहायक परियोजना अधिकारी योगेन्द्र पाल ने किया।


Any Error? Report to Us


Contents May Subject to copyright 

Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate 


Post a Comment

0 Comments