छात्र संघ चुनाव की व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक आयोजित

  ख़बर गवाह 

सीकर 22 अगस्त। महाविद्यालय स्तरीय छात्र संघ चुनाव की तैयारियों और व्यवस्थाओं के संबंध में जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने सोमवार को बैठक ली। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर नीमकाथाना अनिल महला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचन्द्र मुण्ड, नीमकाथाना रतन लाल भार्गव, सीओ सीटी वीरेन्द्र  शर्मा, उपखण्ड अधिकारी सीकर, श्रीमाधोपुर, नीमकाथाना, कॉलेज प्राचार्य, जिला शिक्षाधिकारी उपस्थित रहें।  

    बैठक में कलेक्टर चतुर्वेदी ने छात्र संघ निवार्चन निर्विध्न रूप से सम्पन कराने व व्यवस्थाओं संबंधित आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केन्द्र व्यवस्था, मतपत्र, मतदान, मतगणना, घोषणा आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश देते हुए निर्वाचन संबंधित तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिये कि छात्र संघ चुनाव लिंगदोह  कमेटी के निर्देशानुसार सम्पन्न करवाने के साथ ही चुनाव प्रक्रिया में केवल महाविद्यालय के नियमित विद्यार्थी ही मतदान में भाग लेंवें। जिला कलेक्टर ने निर्देश दिये कि छात्र संघ चुनाव प्रचार में पोस्टर, पम्पलेट, होर्डिंग्स कॉलेज कैम्पस तक ही सिमित रहें। यदि शहर में कही पर भी कोई भी पोस्टर, पम्पलेट, होर्डिंग्स कॉलेज के बाहर लगाये हुये पाये जाये तो शहर क्षेत्र में नगर परिषद आयुक्त तथा ग्रामीण क्षेत्र में संबंधित विकास अधिकारी चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी को सम्पति विरूपण अधिनियम के तहत नोटिस जारी करना सुनिश्चित करें।

    उन्होंने जिला  शिक्षाधिकारी को छात्र संघ चुनाव के लिए अतिरिक्त स्टाफ के नियुक्ति आदेश जारी करने, मतदान व मतगणना की पूर्ण तैयारियां करने, कॉलेज प्रबंधन को निरस्त मतों के संबंध में निष्पक्ष निर्णय करने, छात्र संघ निर्वाचन पूर्ण रूप से निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराए जाने संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  उन्होंने निर्वाचन के दौरान सुरक्षा इंतजाम के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जिला शिक्षाधिकारी को जिन विद्यालयों में महाविद्यालयों का संचालन हो रहा है, उनमें मतदान व मतगणना के दिन अवकाश रखने तथा उपखण्ड अधिकारियों को बेलेट पेपर  सुरक्षित रखने के लिए स्थान का चयन कर सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंधन सुनिश्चित करने के निर्देश दियें।


Any Error? Report to Us


Contents May Subject to copyright 


Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate  



Post a Comment

0 Comments