आमजन की समस्याओं का निस्तारण जल्द करें : जिला कलेक्टर

ख़बर गवाह 

जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने दिये निर्देश, लोगों के सुने अभाव-अभियोग

 

सीकर 20 अक्टूबर। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय जनसुनवाई गुरूवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित हुई। जनसुनवाई के दौरान विभिन्न विभागों में आमजन से संबंधित विभिन्न समस्याओं व परिवादों का निस्तारण किया गया। जिला कलेक्टर ने आमजन से जुड़ी विभागीय समस्याओं तथा राजस्थान सम्पर्क, सीएम हैल्पलाईन व अन्य माध्यमों से प्राप्त प्रकरणों पर चर्चा करते हुए जनसुनवाई में प्राप्त 42 प्रकरणों में से 12 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया गया तथा शेष 30 प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। 


    जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान जिले के दूर-दराज अंचलों से आये आवेदकों द्वारा अपनी -अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन जिला कलेक्टर डॉ. यादव के समक्ष प्रस्तुत किये गये। उन्होंने सभी आवेदकों से चर्चा की, उनकी समस्याएं जानी और उनका निराकरण मौके पर ही किया। जिला कलेक्टर ने निर्देश दिये कि जनसुनवाई में जो नये प्रकरण प्राप्त हुए है उन सभी को दर्ज किया गया है। उन्होंने समस्त उपखण्ड अधिकारी एवं अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निराकरण तत्काल प्रभाव से करें, जो प्रकरण लंबे समय से लंबित चल रहे है उन पर विशेष ध्यान देकर तत्काल प्रभाव से उनका निस्तारण करें।

    इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार, सीएमएचओं डॉ. निर्मल सिंह, यूआईटी सचिव राजपाल यादव, उपवन संरक्षक वीरेन्द्र, राकेश लाटा सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग एवं प्रभारी अधिकारी जनसुनवाई, सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।


Any Error? Report to Us

Contents May Subject to copyright 

Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate


Post a Comment

0 Comments