20 सूत्री आर्थिक कार्यक्रम में आवंटित लक्ष्यों को समयबद्धता से अर्जित करें


 ख़बर गवाह 


सीकर 17 अक्टूबर। बीस सूत्री आर्थिक कार्यक्रम समिति की बैठक सोमवार को जिला कलेक्टर  डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। उन्होंने बीस सूत्री आर्थिक कार्यक्रम अन्तर्गत आवंटित लक्ष्यानुरूप प्रगति अर्जित करने के निर्देश दिये।

     जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने बीस सूत्री आर्थिक कार्यक्रम समिति की बैठक में राजीविका को निर्देशित किया कि आवंटित लक्ष्यों की पूर्ति के लिए शेष रहे कायोर्ं के संबंध में रिवलिंग फण्ड आते ही सीआईएफ में शेड्यूल बनाकर भिजवाएं ताकि कार्यों को पूर्ण किया जा सके। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लक्ष्य पूर्ण करने, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को हाऊस ऑफ टेक्स कनेक्शन में 3.82 के लक्ष्य के विरूद्ध  एक लाख 953 का लक्ष्य हासिल हुआ है, शेष रहे जनता जल योजना के कनेक्शन पूर्ण करने, कुंभाराम पेयजल प्रोजेक्ट योजना में पाईप लाईन डालने का कार्य करवाने के निर्देश दिए।

     जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने आरसीएचओ को सरकारी अस्पतालों में संस्थागत प्रसव में प्रगति बढ़ाने के साथ ही कम प्रगति रहने पर संबंधित चिकित्सा प्रभारी, एएनएम  को नोटिस से जारी करने के साथ ही आंगनबाड़ी केन्द्रों पर राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत बच्चों के स्वास्थ्य की रेमण्डली जांच करने  के निर्देश दिए। उन्होंने आईसीडीएस उपनिदेशक को गलत रिपोर्ट करने वाली कार्यकर्ता, सहायिका को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने मिशन उत्थान योजना में चयनित ब्लॉकों खण्डेला, नीमकाथाना की कार्य योजना का प्लान बनाकर भिजवाने के लिए कहा।  जिला कलेक्टर ने पीएचईडी, पीडबल्यूडी, विद्युत विभाग को निर्देशित किया कि उनके विभागों में कार्यों के उद्घाटन, शिलान्यास के कार्यक्रम मुख्यमंत्री कार्यालय, जिला कलेक्टर की अनुमति के  बिना नही करवाएं जावें।

     बैठक में राजीविका प्रबंध निदेशक अर्चना मोर्य, जिला रसद अधिकारी कपिल उपाध्याय, आरसीएचओ डॉ. राजीव ढाका, सीपीओ अरविन्द सामोर, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी चुन्नीलाल, उपनिदेशक आईसीडीएस सुमन पारीक सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

Any Error? Report to Us

Contents May Subject to copyright 

Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments