स्वच्छत्ता मित्रों को साफ सफाई के प्रति किया जागरूक

 ख़बर गवाह 

 जाने सुरक्षा के उपाय 


सीकर,14 अक्टूबर। सीएपीपी के सहायक सामाजिक विकास सहायक महेन्द्र सिंह राणावत ने बताया कि राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना की सामुदायिक जागरूकता एवं जन सहभागिता यूनिट लक्ष्मणगढ़ द्वारा कचरा बीनने वालो (स्वच्छत्ता मित्रों) को कचरा बीनने के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों पर समझाईश की गई।

प्रोजेक्ट के अधिशाषी अभियंता मनोल कुमार मित्तल एवं सहायक अभियंता सुरेन्द्र गोदारा के मार्ग निर्देशन में सीएपीपी के सहायक सामाजिक विकास सहायक महेन्द्र सिंह राणावत नें जागरूकता की इसी कड़ी में पॉवर हाऊस रोड के पास कचरा बीनने वालों (स्वच्छत्ता मित्रों) की महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुये महेन्द्र सिंह राणावत ने कहा कि कचरा हाथ से बीनने की जगह लोहे के कांटे से बीनने, खाना बनाने व खाने से पहले हाथों को अच्छी तरह से साफ करें, कचरे का वर्गीकरण करते समय सुरक्षा को प्राथमिकता दें, क्योंकि छोटी सी लापरवाही बहुत बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है। उन्होंने साथ ही कचरा बीनने वालों को कार्य करते वक्त किस-किस प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और उनसे कैसे बचा जा सकता है के बारे में बताया।

      कैप ईकाई के कमलेश कुमार शर्मा ने स्वच्छत्ता मित्रों को मानव जीवन में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला व अपने बच्चों कों स्कूल में दाखिला करवाने की अपील की व सरकार द्वारा चलाई जा रही चिरंजीवी योजना के दस्तावेज के बारे मे जानकारी दी एवं अधिक से अधिक रजिस्टे्रशन करवा कर लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। एल. एण्ड टी. के सोशियल आउटरीच टीम के निरज कुमार ने पूरा सहयोग दिया।


Any Error? Report to Us

Contents May Subject to copyright 

Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments