अधूरे कार्यों को पूरे करने के दिए निर्देश

ख़बर गवाह 

 जिला कलेक्टर ने ली सीएम बजट घोषणाओं की बैठक

   
सीकर 03 नवम्बर। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने कलेक्ट्रेट सभागार में सीएम बजट घोषणाओं की बैठक ली। बैठक में जिला कलेक्टर ने बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को अपूर्ण कार्यों को समय अवधि में पूर्ण करते हुए आमजन को राहत देने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अनुरूप संबंधित विभागीय अधिकारियों से विभागवार कार्यों की प्रगति की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने बजट घोषणा के अनुरूप जो भी कार्य लंबित है, उसको पूर्ण करने तथा मुख्यमंत्री बजट घोषणा 2022-23 में जिन कार्यों की स्वीकृति जारी नहीं हुई है, उन सभी की स्वीकृति तत्काल जारी करने के निर्देश दिए है।


बैठक में कलेक्टर डॉ. यादव ने तारपुरा में हवाई पट्टी से मुख्य सड़क तक आने वाली सड़क का निर्माण कार्य प्राथमिकता से करवाने, मिनी सचिवालय की डीपीआर तैयार करवाने, नगर परिषद को आडिटोरियम का निर्माण कार्य, शहर में तीन स्थानों पर ओपन जीम बनवाने, यूआईटी को शहर के प्रवेश द्वार पर स्वागत गेट निर्माण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग, आरएसआरडीसी को राष्ट्रीय व राज्य मार्ग सड़कों के दोनो और बबूल की कटाई करवाने तथा प्लास्टिक कचरें को शहरी रोजगार गांरटी योजना के तहत श्रमिकों को रोजगार देकर निस्तारण करवाने एवं नगर परिषद को सम्पति विरूपण अधिनियम के तहत पोस्टर, बैनर , पम्पलेट, हार्डिंग्स हटाने के लिए प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कहा कि जिन-जिन विभागों की टीएस एफएस पूर्ण नहीं हुई है, उसको पूर्ण करके भिजवाने के निर्देश दिए है।
कलेक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग की घोषणाओं के बारे में जानकारी लेते हुए जिन कार्यों का शिलान्यास हो गया है, उन कार्यों की सूची भिजवाने, जिन सड़को पर डामरीकरण का कार्य बाकी है उसे पूर्ण करवाने के भी निर्देश दिए है।
बैठक में यूआईटी सचिव राजपाल यादव, नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा, अधीक्षण अभियन्ता जलदाय, सार्वजनिक निर्माण विभाग, सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ओमप्रकाश राहड़, सीपीओ अरविन्द सामौर सहित विभागीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments