जिला कलेक्टर सोमवार को रहे श्रीमाधोपुर दौरे पर

ख़बर गवाह 

श्रीमाधोपुर में महात्मा गांधी अंग्रेजी मा.वि.तथा खेल मैदान का किया निरीक्षण, स्कूल में बने मिड—डे—मील पोषाहार की गुणवत्ता से हुए प्रभावित, स्वयं पोषाहार चखकर देखा, रींगस में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण


सीकर 19 दिसम्बर।  जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव  सोमवार को श्रीमाधोपुर  नगर पालिका क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव ने विभागीय कार्यालयों तथा स्कूलों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा—निर्देश दिए। उन्होंने  महात्मा गांधी राजकीय माध्यमिक विद्यालय में  निरीक्षण कर बच्चों के शैक्षणिक प्रगति की जानकारी प्राप्त की तथा  मिड डे मील की गुणवत्ता व साफ-सफाई की व्यवस्था का  निरीक्षण किया।
   निरीक्षण के दौरान डॉ. यादव ने विद्यालय की तमाम गतिविधियां सही रूप से संचालित होने के साथ-साथ अच्छी साफ—सफाई की व्यवस्था मिलने पर प्रधानाचार्य रमाकांत शर्मा की तारीफ की तथा विद्यालय में कक्षा—कक्ष में जाकर विद्यार्थियों की शैक्षिक गुणवत्ता को लेकर विद्यार्थियों से सवाल भी किए, जिस पर विद्यार्थियों ने तत्काल जिला कलेक्टर के सवालों का जवाब देने पर वे काफी प्रभावित हुए  तथा  शिक्षकों ओर विद्यार्थियों की मेहनत से प्रभावित होकर उन्हें शाबाशी दी  साथ ही में विद्यालय की साफ— सफाई व्यवस्था तथा मिड-डे मील में बनाए गए खाने के स्वाद को चखकर देखा और गुणवत्ता की तारीफ की।
जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए ओलंपिक खेलों के अगले शहरी ओलंपिक खेलों के होने वाले आगाज को मदूयेनजर रखते हुए खेल मैदानों का भी निरीक्षण किया, जिसके तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान सहित राजकीय कन्या महाविद्यालय के लिए, छात्रावास के लिए आवंटित हुई भूमि का भी निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान मौके पर उपस्थित सभी अधिकारियों को समुचित व्यवस्था करने के लिए आवश्यक दिशा—निर्देश दिए। इससे पूर्व जिला कलेक्टर ने रींगस सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण भी किया।
   जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने पंचायत समिति सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर  राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की तथा निर्देश दिये कि योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करने के साथ ही प्रात्र लोगों को अधिकाधिक लाभांन्वित करने के निर्देश दिये।  इस दौरान उपखण्ड अधिकारी श्रीमाधोपुर दिलीप सिंह राठौड़,तहसीलदार लोकेंद्र सिंह मीणा, बीसीएमओ डॉ.राजेश मंगावा,सीबीईओ मालीराम रैगर, एसीबीईओ विनोद शर्मा सहित विभिन्न विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।


Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments