बिजली चोरों पर कार्यवाही में और तेजी लाएं अधिकारी- निर्वाण

 ख़बर गवाह 

प्रबंध निदेशक निर्वाण ने ली विजिलेंस विंग की बैठक


       सीकर  , 13 अप्रैल । अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एन. एस. निर्वाण ने गुरुवार को पंचशील स्थित मुख्यालय पर विजिलेंस विंग की समीक्षा बैठक ली। बैठक के दौरान प्रबंध निदेशक द्वारा वृत्तवार समस्त अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की गई। प्रबंध निदेशक श्री निर्वाण ने  गतवर्ष की अपेक्षा इस वर्ष श्रेष्ठ कार्य करने पर विजिलेंस विंग के समस्त अधिकारियों की सराहना की।
           प्रबंध निदेशक एन. एस. निर्वाण ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लगातार फील्ड में जाकर हाई वैल्यू कंज्यूमर तथा अधिक छीजत वाले फीडरों की सघन जांच करें। इससे फीडर पर होने वाली छीजत में कमी आएगी तथा निगम के राजस्व में भी बढ़ोतरी होगी। उन्होंने कहा कि हाई वैल्यू कंज्यूमर के यहां विद्युत खपत के अनुसार बिलिंग होना सुनिश्चित हो, इसके लिए सभी सर्तकता अधिकारियों को नियमित रूप से इन उपभोक्ताओं के यहाँ सघन जांच करनी चाहिए। 
           प्रबंध निदेशक निर्वाण ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अलसुबह बिजली चोरी से संभावित क्षेत्रों में छापे मारें। चोरी पायी जाने पर बिजली चोरों के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्यवाही करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली चोरों के विरुद्ध जो भी कार्यवाही की जाती है उसे मीडिया के माध्यम से आमजन तक भी पहुचाया जाना सुनिश्चित करें। जिन भी इंडस्ट्रियल क्षेत्रों में 1 प्रतिशत से अधिक लॉसेज है वहा भी सघन जांच करे।
           प्रबंध निदेशक एन.एस. निर्वाण ने सभी सर्तकता अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बिजली चोरी संभावित क्षेत्रों में सघनता से जांच करे। कई घरों में एसी लगे हुए होते हैं लेकिन उपभोग कम होता है। ऎसे कनेक्शनों की आवश्यक रूप से जांच की जाए। अधिकारी योजनाबद्ध रूप से छीजत में कमी लाने के लिए काम करें। प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिए कि अजमेर डिस्कॉम के सभी वृत्तों के अधीन हाईवे पर स्थित होटलों, ढाबों, पेट्रोल पंप, संदिग्ध औद्योगिक कनेक्शनों, आरओ चिलिंग प्लांट, बीएमसी (डेयरी), टावरों वाले उपभोक्ताओं की सघन जांच करें। इससे विद्युत चोरी पर अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि  जहां पर टी एण्ड डी लॉस अधिक है वहां पर फीडर वाइस जांच कर लॉसेस में कमी लाए।
          बैठक में प्रबंध निदेशक निर्वाण ने सभी सतर्कता अधिकारियों से सतर्कता जांच की प्रगति, एम्नेस्टी स्कीम, बिजली चोरों के विरुद्ध एफआईआर की स्थिति, अवैध ट्रांसफार्मर , वीसीआर, हाई लॉसेज फीडर, हाई वैल्यू कंज्यूमर सहित अन्य विषयों पर विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान बैठक में निदेशक तकनीकी ए. के.गुप्ता, अधीक्षण अभियंता (विजिलेंस) जी. आर. मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम माहिच, टीए टू एमडी राजीव वर्मा सहित अन्य विजिलेंस के अधिकारी मौजूद रहें।



Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate


Post a Comment

0 Comments