बैजनाथ शोभासरिया ट्रस्ट द्वारा भव्य रामनवमी महोत्सव का होगा आयोजन

 


प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी बैजनाथ सोभासरिया ट्रस्ट के प्रतिनिधियों प्रहलाद राय अग्रवाला, घनश्याम प्रसाद अग्रवाला एवं कुंज बिहारी अग्रवाला के सहयोग से रामनवमी की पूर्व संध्या पर दिनांक 16 अप्रेल 2024 अष्टमी को सांयकाल 4:30 बजे से भव्य एवं विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी व रामनवमी के दिन भव्य श्रीराम जन्मोत्सव मनाया जाएगा। इस बात की जानकारी देते हुए सोभासरिया विश्राम भवन में एक प्रेस वार्ता  का आयोजन किया गया जिसमें बैजनाथ सोभासरिया ट्रस्ट से घनश्याम प्रसाद अग्रवाला, सीए सुनील मोर, सुरेश अग्रवाल एवं राधेश्याम मोर ने प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों से जानकारी साझा की। सुरेश अग्रवाल ने मीडिया प्रतिनिधियों का स्वागत किया। इस अवसर पर घनश्याम प्रसाद अग्रवाला ने जानकारी दी कि शोभायात्रा में 1100 महिलाएं एक ही तरह की साड़ी व कलश लेकर भगवान श्रीराम जी के बैनर के साथ तथा पुरुष एक ही तरह के साफा में चलेंगे तथा सजे धजे ऊंट, घोडे, हाथी बैंड, बाजे व आकर्षक सांस्कृतिक झांकियां भी होंगी। इस यात्रा में बड़ी संख्या में शहर के आस्थावान प्रबुद्धजन, माताएं बहनें व बच्चे भी साथ होंगे। यह शोभायात्रा श्रीराम मंदिर, सोभासरिया विश्राम भवन, श्रमदान मार्ग, सीकर से आरंभ होकर तापड़िया बगीची, स्टेशन रोड, जाटिया बाजार होते हुए श्री रघुनाथ जी मंदिर तदुपरांत श्री गोपीनाथ जी मंदिर एवं वहां से श्री गणेश जी मंदिर होकर बजाज रोड़ होते हुए पुनः श्रीराम मंदिर लौटेगी। शोभायात्रा के दौरान सभी के लिए शुद्ध पेयजल एवं प्रसाद वितरण की व्यवस्था भी रहेगी। स्वच्छता को सुनिश्चित करने हेतु खाली पाउच एवं पैकेट्स आदि के एकत्रीकरण एवं समुचित निस्तारण हेतु स्वयं सेवकों द्वारा सहित पृथक गाड़ी की व्यवस्था भी रहेगी। शोभायात्रा के दौरान बैंड व कलाकारों के द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां एवं श्रद्धालुओं द्वारा भगवान श्रीराम के जयघोष के साथ उनके जीवन संदेश संबंधी स्लोगंस भी प्रदर्शित किए जाएंगे।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि रामनवमी 17 अप्रेल, 2024 के दिन श्रीराम मंदिर में भगवान श्रीराम का भव्य जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर कोलकाता से आए हुए भजन गायकों द्वारा सुबह 9:00 बजे से भजन आरंभ होंगे तथा 11:50 पर भगवान श्रीराम का प्राकट्य महोत्सव मनाया जाएगा तथा मंदिर पूरे दिन श्रद्धालुओं के लिए दर्शनार्थ खुला रहेगा।

सीए सुनील मोर ने सभी को धन्यवाद देते हुए विनम्र आग्रह किया है कि यह कार्यक्रम भगवान श्रीराम एवं समस्त सीकर शहर का कार्यक्रम है, अतः इसकी सूचना का अधिकतम प्रचार प्रसार किया जाए ताकि समस्त शहरवासी इस भव्य आयोजन में शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएं तथा भगवान श्रीराम का आशीर्वाद प्राप्त करें ।

Any Error? Report  

Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate



Post a Comment

0 Comments