सीकर में सम्पन्न हुई एनसीसी भर्ती

  ख़बर गवाह 

सीकर, 22 सितम्बर। राजकीय विज्ञान महाविद्यालय के प्रचार्य डॉ. एन.के. बावलिया ने बताया कि महाविद्यालय में एनसीसी प्रथम वर्ष कैडेट्स की भर्ती कर्नल अरविन्द ऋषि, कमान अधिकारी, 3 राज बटालियन एनसीसी सीकर के नेतृत्व में सुबेदार किशोर सिंह, सी.एच.एम. नवरंग सिंह, हवलदार आरिफ अली, हवलदार राकेश और हवलदार सुभाष चन्द्र के सहयोग से केन्द्रीय विद्यालय, सीकर (सबलपुरा) के परिसर में सम्पादित हुई।

     उन्होंने बताया कि कमान अधिकारी ने विद्यार्थियों की हौंसला अफजाई करते हुए देश के प्रति कैडेट के कत्र्तव्यों से अवगत करवाया। भर्ती में कुल 90 छात्र-छात्रओं ने भाग लिया, जिसमें से 28 छात्र एवं 12 छात्रओं ने शारीरिक परीक्षण पास किया जिनकी लिखित एवं साक्षात्कार परीक्षा भी ली गई। एनसीसी प्लाटून के 18 रिक्त पदों के लिए मेरिट का निर्धारण 1600 मीटर दौड़, लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता और साक्षात्कार के आधार पर एनसीसी यूनिट द्वारा किया जाएगा।

           भर्ती स्थल पर महाविद्यालय के अकादमिक प्रभारी डॉ. रणवीर सिंह, केन्द्रीय विद्यालय प्राचार्य कैलाश चन्द्र मीणा तथा एनसीसी अधिकारी रविकांत भूरिया ने भरपूर सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर चिकित्सा अधिकारी डॉ. कमलकांत बाटड़ की टीम व पुलिस प्रशासन की टीम भी उपस्थित रही। भर्ती सम्पन्न होने पर महाविद्यालय एनसीसी प्रभारी डॉ. सुनिता सिंह एवं डॉ. सुमित ने समस्त सहयोगियों का आभार प्रकट किया।

Any Error? Report to Us

Contents May Subject to copyright 

Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate  

Post a Comment

0 Comments