व्यापारियों को मिलेगी 80 से 90 प्रतिशत तक की छूट

ख़बर गवाह 

 एमनेस्टी स्कीम 2023

सीकर 15 फरवरी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई बजट घोषणा के क्रम में एमनेस्टी स्कीम 2023 को सफल बनाने के लिए उपायुक्त, राज्य कर कार्यालय सीकर में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में विभाग की बकाया मांग में 80 से 90 प्रतिशत तक की छूट देकर व्यापारियो को भारी लाभ विभाग की ओर से दिया जा रहा है।
बैठक में मुख्य आयुक्त राज्य कर राजस्थान डॉ. रवि कुमार सुरपुर के निर्देशों के क्रम में उपायुक्त, राज्य कर वृत ए सीकर संजू एवं उपायुक्त, राज्य कर वृत बी सीकर दारा सिंह ने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा इस एमनेस्टी स्कीम में वैट एवं अन्य करों के अंतर्गत बकाया एक लाख रुपए तक की किसी भी प्रकार की मांग राशि को माफ किया गया है। इसके अतिरिक्त घोषणा पत्रों से संबंधित एक लाख रुपए से अधिक की बकाया मांग राशि पर कर का 10 प्रतिशत जमा कराने पर शेष बकाया मांग राशि को माफ करने, किसी भी प्रकार की मांग राशि का 20 प्रतिशत जमा कराने पर शेष बकाया मांग राशि को माफ़ करने का प्रावधान किया गया है। व्यवहारियों को इतनी अधिक छूट देने वाली एमनेस्टी स्कीम इससे पहले घोषित नहीं की गई है।
उपायुक्त दारा सिंह ने कहा कि यह व्यवहारियों के लिए एक स्वर्णिम मौका है कि वें बकाया मांग का एक छोटा सा हिस्सा राजकोष में कराकर देनदारी  से मुक्त हो सकते हैं। उन्होंने व्यापारियों से आह्वान किया कि वें अधिक से अधिक संख्या में जल्दी से जल्दी इस एमनेस्टी स्कीम का लाभ उठाएं। संगोष्ठी में विभाग की ओर से सहायक आयुक्त श्रीपाल सिंह, सहायक आयुक्त डॉ इक़बाल खान, राज्य कर अधिकारी कुसुम मीणा, बाबूलाल सैनी, सुरेन्द्र तेतरवाल, सीकर टैक्स बार एसोसिएशन की ओर से नरेश बगड़िया, अजित खान, जितेन्द्र शर्मा एवं सीए महेंद्र जालान टैक्स बार सीकर की और से कैलाश शर्मा, एमवी कुरैशी सीए एसोसिएशन की ओर से अरुण भास्कर, उदेश घासोलिया, आशीष गुप्ता, कमल तोसनिवाल व्यवहारियों की और से सुरेश सामोता, कैलाश लढानिया आदि उपस्थित रहे।
 संगोष्ठी में बकाया मांग 31 मार्च तक समाप्त करने का संकल्प लिया गया। इस अवसर पर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियो ने स्कीम के फायदों के प्रचार-प्रसार मे विभाग का सहयोगी बनने की बात कही।


Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments