जिला स्तरीय गांधी दर्शन आवासीय प्रशिक्षण शिविर 25—26 मार्च को

ख़बर गवाह 

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को दिए आवश्यक  दिशा—निर्देश


सीकर 13 मार्च। अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में 25—26 मार्च को शांति एवं अंहिसा विभाग जयपुर के निर्देशानुसार जिला स्तरीय गांधी दर्शन आवासीय प्रशिक्षण शिविर के आयोजन के संबंध में अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा—निर्देश दिए गए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने आवासीय प्रशिक्षण में गांधी दर्शन से जुड़े प्रत्येक ग्राम पंचायत, नगर परिषद, नगर पालिका के दो—दो प्रशिक्षणार्थी भाग लेंगे। उन्होंने पुलिस विभाग को प्रशिक्षण स्थल व आवासीय स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने, प्रत्येक ब्लॉक से शिविर में भाग लेने वाले प्रशिक्षणार्थियों को लाने व ले जाने की व्यवस्था के लिए समस्त विकास अधिकारियों व जिला परिवहन अधिकारी को तथा प्रशिक्षण स्थल पर एम्बुलेंस मय कार्मिक एवं दवाओं की आवश्यकतानुसार उपलब्धता रखने, शिक्षा विभाग को सांस्कृतिक कार्यक्रम की व्यवस्था के लिए वाद्य यंत्र मय कलाकार, योगा टीचर लगाने के लिए जिला आयुर्वेद विभाग को निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय गांधी दर्शन आवासीय प्रशिक्षण शिविर के आयोजन के संबंध में दर्शन समिति के सदस्य सचिव मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सीकर को संबंधित विभागीय अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर प्रशिक्षण शिविर की सम्पूर्ण व्यवस्थाएं करवाने का श्रम करें।
बैठक में जिला गांधी दर्शन समिति के सह संयोजक एवं राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य शिवभगवान नागा ने बताया कि आवासीय प्रशिक्षण के दोनों दिवसों में राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय गांधीवादी विचारकों को उद्बोधन के लिए आमंत्रित किया जायेगा।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद राकेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महिला अनुसंधान सेल हर्ष रतनू, सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग राकेश कुमार लाटा, गांधी दर्शन समिति के जिला एवं ब्लॉक संयोजक सहित बैठक से जुड़े संबंधित अधिकारियों ने हिस्सा लिया।



Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments