विश्व जल दिवस पर बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली

ख़बर गवाह 

चित्रकला प्रतियोगिता से बच्चों ने दिया जल सरक्षण का संदेश

सीकर 21 मार्च। राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना आरयूआईडीपी के तहत मंगलवार को संवेदक एलएन्डटी की ओर से विश्व जल दिवस पर विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
कैप आरयूआईडीपी फतेहपुर कमलेश कुमार शर्मा ने बताया कि वार्ड नं 1 में स्थित मनी देवी राजकीय उच्च प्रथमिक विद्यालय फतेहपुर में बच्चो ने जल संरक्षण पर जागरूकता रैली व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्कूल के बच्चों ने जल संरक्षण पर रैली निकाल कर व ड्राइंग शीट पर चित्र उकेर कर जल संरक्षण का संदेश दिया गया।
जल संरक्षण के बारे में जानकारी दी व उनको पानी की बचत करने के लिए प्रेरित किया, साथ ही वार्ड में हो रहे सीवरेज कनेक्शन की जानकारी देते हुए बताया कि आपके टॉयलेट रसोई व बाथरूम को सीवर लाइन से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जन आधार कार्ड व पानी के कनेक्शन का बिल की फोटो कॉपी देकर नि:शुल्क सीवर कनेक्शन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि डब्लूसी को अवश्य जुड़वाएं साथ ही सीवरेज कनेक्शन कार्य से होने वाले फायदौं से अवगत कराते हुए बताया की सीवरेज कनेक्शन होने के बाद शहर साफ—सुथरा एवं स्वच्छ बनेगा व पर्यावरण सही रहेगा व मच्छर मखियों में कमी आएगी तथा गंदगी से फैलने वाली बिमारियों से छुटकारा मिलेगा। चित्रकला प्रतियोगिता में अजय सैनी प्रथम स्थान पर रहे, द्वितीय स्थान पर राहुल चंदेलिया व सुन्दरलेख प्रतियोगिता में निकिता नायक ने पहला स्थान प्राप्त किया। बच्चों को एलएंडटी की तरफ से प्रशस्ति पत्र व उपहार दिए गए।
इस कार्यक्रम में प्रधानाद्यापक भवर लाल, सम्पू देवी, एलएंडटी से सीनियर इंजीनियर राजेश, आई आर शिवराज सिंह, सहायक सामाजिक अधिकारी केप कमलेश कुमार शर्मा, अनिल सिंह, मनिसा राठौड़ उपस्थित रहे।



Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments