जिला स्तरीय अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय ना छोड़े - जिला कलेक्टर

  ख़बर गवाह 

औद्योगिक क्षेत्र सीकर  में पानी निकासी की समस्या के  समाधान के लिए रीको और वन विभाग आपसी समन्वय से कार्य योजना तैयार करें


सीकर, 6 अप्रेल। विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के तहत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई । बैठक मे उद्योग विभाग की  योजनाओं के साथ ही प्रगतिरत कार्यो की समीक्षा की गई  तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने बैठक में नीमकाथाना क्षेत्र में सिरेमिक जोन स्थापित करने, औद्योगिक क्षेत्र नीमकाथाना में अतिक्रमण हटाने, रीको क्षेत्र में बरसाती पानी की निकासी के लिए अर्बन हाट में नाला निर्माण करवाने, इन्वेस्टमेंट समिट  के दौरान हुए एमओयू , औद्योगिक क्षेत्र नीमकाथाना मे रीको  पार्क पर हुए अतिक्रमण को हटा कर उसे विकसित करने, रीको औद्योगिक क्षेत्र सीकर की सड़कों की मरम्मत तथा औद्योगिक क्षेत्र सीकर की टूटी नालियों की मरम्मत का कार्य, सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध करने, रीको सीकर और फॉरेस्ट विभाग के बीच अतिक्रमण तथा संबंधित मामलों की विस्तार से समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए।
जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने बैठक में मौजूद विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि औद्योगिक क्षेत्रों में व्याप्त अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाएं तथा वहां मौजूद लोगों का दूसरी जगह  पुनर्वास सुनिश्चित करें तथा बिजली संबंधित मामलों में आ रही दिक्कतों के लिए मुख्यालय से सम्पर्क रखते हुए कार्यवाही करें तथा इन्वेस्टमेंट समिट के दौरान हुए एमओयू को गंभीरता से लेते हुए जो एमओयू अभी भी पेंडिंग चल रहे हैं उसके लिए निवेशकों से नियमित सम्पर्क रखते हुए उनकी परियोजना के क्रियान्वयन में आ रही कठिनाइयों को दूर करावें।
उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों की  सड़क निर्माण का कार्य समय पर पूर्ण करवाया जाना सुनिश्चित करें तथा  रीको औद्योगिक क्षेत्र में टूटी नालियों की मरम्मत के लिए आवश्यक कार्ययोजना तैयार कर उनमें सुधार करना सुनिश्चित करें। उन्होंने रामगढ़ शेखावाटी के औद्योगिक क्षेत्र के विस्तार तथा मुख्यालय पर अग्निशमन वाहन का नियमित संचालन करने के लिए निर्देशित किया।
जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि औद्योगिक क्षेत्र सीकर  में लंबे समय से चल रही पानी निकासी की समस्या के  समाधान के लिए  रीको और वन विभाग आपसी समन्वय से इंडस्ट्रीयल एरिया का बरसाती पानी पम्पसेट से स्मृति वन में पहुंचाकर वहां उपयोग में लेंवे ताकि औद्योगिक क्षेत्र के कचरे का समुचित तरीके से निपटारा किया जा सकें।
जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने सीकर जिले के उद्योग संगठनों के प्रतिनिधियों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि आ रही समस्याओं के निस्तारण के लिए आवश्यक कार्ययोजना बनायें तथा उद्योग विभाग के अधिकारी उद्योगों के प्रतिनिधियों के साथ संयुक्त प्रयास से इन समस्याओं को दूर करने के सक्रिय प्रयास करें। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि अनुमति लेकर ही  जिला मुख्यालय छोड़े नही तो आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।
 बैठक के दौरान महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र, सीकर  विकास सिहाग, रीको, सीकर मैनेजर  अनिल  खंडेलवाल, एसई एवीवीएनएल एन.एस. गढ़वाल तथा सीकर के उद्योग संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार मोर, घनश्याम खंडेलवाल सहित संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।



Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

-------------

Post a Comment

0 Comments