चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग वैक्सीनेशन कार्य में गति लावें : जिला कलेक्टर

ख़बर गवाह 

 विभिन्न विभागों की ली  साप्ताहिक समीक्षा बैठक



       सीकर 1 अगस्त। जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन के कार्य में गति लाकर प्रथम व द्वितीय डोज लगा चुके लाभार्थियों को बुस्टर डोज लगाने के कार्य में गति लावें ताकी लक्ष्य समय पर अर्जित किया जा सके। जिला कलेक्टर चतुर्वेदी सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में बोल रहे थे।  उन्होंने  शिक्षा विभाग को 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों को प्रथम डोज, 15 से 18 वर्ष की आयु   के बच्चों को द्वितीय डोज लगाने के बुस्टर डोज लगाने के लिए वैक्सीनेशन को चालू रखते हुए जितना हो सके बच्चों का टीकाकरण करवाने के निर्देश दिये।
       जिला कलेक्टर चतुर्वेदी ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल की प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को हिदायत दी कि वे इसके प्रति गम्भीर हो जाएं एवं पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को गुणवता के साथ समय सीमा

में निस्तारित कर परिवादी को राहत दें। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में अधिक पंजीयन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि भारत सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर विशेष तैयारियां की जा रही है। इसी के तहत प्रदेश एवं जिला मुख्यालय पर 12 से 15 अगस्त तक भारत के राष्ट्रीय गौरव के रूप में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर झंडा कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। जिसमें जिले के विभिन्न विभागों की सहभागिता एवं समन्वय से इस कार्यक्रम को बड़े स्तर पर मनाए जाने की योजना तैयार की गई है। सभी विभागीय अधिकारी इस योजना को सफल बनाएं इसके लिए वे एक अभियान के रूप में कार्य करते हुए आमजन में जन चेतना, शक्ति निर्माण, अभिरुचि वृद्धि और जागरूकता वृद्धि का कार्य करें। जिससे हर घर झण्डा लगाने की योजना सफल हो सके। इस योजना के तहत सभी

सरकारी, गैर सरकारी, निजी संस्थानों, निजी आवासों और कार्यालयों आदि पर ध्वज फहराया जाएगा। उन्होंने ड्रोन से भी इसकी फोटोंग्राफी करवाने के निर्देश दिये।
       साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं से जुड़े विकास कार्यों की समीक्षा की संबंधित अधिकारियों को इसे निर्धारित  समय पर पूर्ण कर फाइनल रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिये। खेल अधिकारी ने राजस्थान ग्रामीण ओलम्पिक आयोजन करवाने के संबंध में अब तक की गई तैयारियों की जानकारी दी।
       बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार, सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग राकेश लाटा, सीएमएचओ डॉ. अजच चौधरी, डीओआईटी संयुक्त निदेशक एस.एन. चौहान, डीईओ प्रारंभिक लालचंद नहलिया, जिला खेल अधिकारी अशोक कुमार सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Any Error? Report to Us

Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate  

 

Post a Comment

0 Comments