शहर के सड़क निर्माण कार्यों में कोई कमी नहीं रहें - जिला कलेक्टर

  ख़बर गवाह 

जिला कलेक्टर ने ली सार्वजनिक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक

सीकर 23 अगस्त। जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि जिले में मुख्यमंत्री बजट घोषणा में स्वीकृत एवं शहर में स्वीकृत सड़क निर्माण कार्यों एवं खराब सड़कों की मरम्मत करवाना सार्वजनिक निर्माण विभाग की प्रथम प्राथमिकता हैं। उन्होंने सड़कों की क्वालिटी मैन्टेन करने के साथ-साथ हाईविजीलीटी वाले कार्यों पर  समस्त अधिशाषी अभियन्ताओं को विशेष निगरानी रखते हुए सघन मॉनिटरिंग करने पर जोर दिया। 

    जिला कलेक्टर चतुर्वेदी मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित सार्वजनिक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिये कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीशाषी अभियन्ता सड़क निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं करें एवं वरिष्ठ अभियंता फील्ड में जाकर निर्माण कायोर्ं की गुणवत्ता की जांच करें।

    उन्होंने शहर की सम्पर्क सड़कों जयपुर रोड़, फतेहपुर रोड़, नवलगढ़ रोड़, धोद रोड़ की पेचेबल, नोन पेचेबल सड़कों का कार्य प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए और कहा कि जहां स्थिति ज्यादा खराब है, वहां मरम्मत कार्य पहले हों, साथ ही डिफाल्ट लायबिलिटी पीरियड में सड़कें खराब होने पर समय पर मरम्मत सुनिश्चित करने एवं राज्य सरकार द्वारा की गई बजट घोषणाओं के कार्य समय पर पूरे करने के निर्देश दिए।

    जिला कलेक्टर ने कहा कि सड़कों की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग के लिए सिस्टम तैयार हो ताकि आमजन को अच्छी सड़कें मिलें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2019-20-21-22 के सड़क निर्माण एवं मरम्मत कायोर्ं की घोषणा की गई है, जिसमें जिले में सड़क निर्माण की घोषणाओं में कोई कमी नहीं रखी जाये।  उन्होंने निर्देश दिये कि 15 सितम्बर के बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग बजट घोषणा के नये व पुराने कार्यों की निविदा जारी कर कार्य पूर्ण करवायें तथा  जो कार्य पूर्ण हो चुके है उनकी वर्तमान प्रगति को पोर्टल पर अपलोड करवाना सुनिश्चित करें। 

    जिला कलेक्टर चतुर्वेदी ने अधीक्षण अभियन्ता पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया कि फतेहपुर रोड़ पर जितना सड़क निर्माण कार्य हो चुका है उससे आगे की सड़क बनाने के लिए विभाग नगर विकास न्यास को अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करवायें ताकी यूआईटी सी.सी.सड़क का कार्य करवा सके। उन्होंने सांवली सर्किल पर फोरलेन बनाने के लिए एनएचएआई को निर्देशित किया कि वह  नगर विकास न्यास को अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करवायें जिससे वहां पर आधुनिकीकरण फोरलेन सड़का निर्माण का कार्य करवाया जा सके। उन्होंने एनएचएआई को सख्त हिदायत दी की रींगस पुलिया पर सड़कों पर गढ्ढों की मरम्मत करने के साथ ही सड़क निर्माण कार्य अतिशीघ्र पूर्ण करवायें अन्यथा कोई भी दुर्घटना होगी तो  प्राथमिक सूचना रिपोर्ट में एनएचएआई भागीदार होगी।

    जिला कलेक्टर चतुर्वेदी ने आरएसआरडीसी को निर्देश दिये कि सीकर में नर्सिंग कॉलेज, आयुर्वेद कॉलेज, खण्डेला कॉलेज, दांतारामगढ़ में  गल्र्स कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू करवाने के साथ ही सीकर,चूरू रेलवे लाईन पर फाटक संख्या 32 पर आरओबी निर्माण कार्य के लिए  एक करोड़ 32 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई जिसके संबंध में रेलवे अधिकारियों से वार्ता कर कार्य शुरू करवायें। उन्होंने नगर पालिकाओं के सड़क निर्माण कार्यो की समीक्षा करते हुए स्वीकृत कार्यों को पूर्ण  करवाने, नगर परिषद के अधीशाषी अभियन्ता को सिल्वर जुबली रोड़ का कार्य शुरू करवाने के निर्देश दियें।

    बैठक में यूआईटी सचिव राजपाल यादव, अधीक्षण अभियन्ता पीडब्ल्यूडी सायरमल मीणा,समस्त अधीशाषी अभियन्ता, सीपीओ अरविन्द सामौर, उपवन संरक्षक वीरेन्द्र कृष्णियां, एनएचआई, आरएसआरडीसी के संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।


Any Error? Report to Us


Contents May Subject to copyright 


Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate  



Post a Comment

0 Comments