गांधी जयंती पर होंगी जिलेभर में सर्वधर्म प्रार्थना सभाएं

  ख़बर गवाह 

प्रातः 8.30 बजे जिला कलेक्ट्रेट परिसर में महात्मा गांधी जी की र्मूति पर जिला कलेक्टर सहित सभी अधिकारी, कर्मचारी करेंगे पुष्पांजलि र्अपित

जिला स्तरीय आयोजन प्रातः 9 बजे से श्री कल्याण राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सीकर में होगा

 

सीकर,एक अक्टूबर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयन्ती 02 अक्टूबर को जिले भर में मनाई जाएगी। इस अवसर पर गांधी प्रतिमाओं पर माल्यार्पण तथा पुष्पांजलि कार्यक्रम होंगे तथा जिला मुख्यालय से लेकर ग्राम पंचायत मुख्यालय तक प्रातः  9 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन होगा। जिला स्तरीय आयोजन प्रातः 9 बजे से श्री कल्याण उच्च माध्यमिक विद्यालय सीकर में होगा। इससे पूर्व प्रातः 8.30 बजे जिला कलेक्ट्रेट परिसर में महात्मा गांधी जी की र्मूति पर जिला कलेक्टर सहित सभी अधिकारी, कर्मचारी पुष्पांजलि र्अपित करेंगे।

 

     जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने जिला स्तरीय सर्व धर्म प्रार्थना सभा कार्यक्रम को लेकर प्रभावी आयोजन के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राज्य सरकार से प्राप्त दिशा-निर्देशों की अक्षरशः पालना करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मुख्य जिला शिक्षाधिकारी को निर्देश दिए कि वें कार्यक्रम की व्यवस्था के लिए अधिकारियों से आपसी समन्वय स्थापित कर कार्यो का सम्पादन करें।

     सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग राकेश लाटा ने बताया कि कार्यक्रम में सांसद, विधायक,जिला प्रमुख , उप जिला प्रमुख सहित जनप्रतिनिधियों को सादर  आमंत्रित किया गया है।

आज से होगा गांधी सप्ताह का आगाजः

 जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने बताया कि शांति एवं अहिंसा निदेशालय के निर्देशानुसार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक गांधी सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सप्ताह का शुभारम्भ 02 अक्टूबर (रविवार) को जिले में एक साथ प्रातः 09 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा से होगा। सर्वधर्म प्रार्थना सभा में जिला स्तरीय अधिकारी, प्रबुद्धजन, एनसीसी केडेट, स्काउट रेंजर व रोवर, स्काउट गाईड, नेहरू युवा केन्द्र के स्वयं सेवक, आईसीडीएस कार्यकर्ता,  जिले की समस्त शैक्षणिक संस्थानों, कॉलेज, स्कूल, बीएड, एसटीसी प्रशिक्षण महाविद्यालय, तकनीकी शिक्षण संस्थानों में विश्व अहिंसा दिवस पर भाग लेंगे। अहिंसा सप्ताह के अन्तर्गत जिला एवं उपखण्ड स्तर पर कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

     जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने बताया कि 02 अक्टूबर को विश्व अहिंसा दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तर एवं समस्त उपखण्ड स्तर पर श्रृद्धाजंली सभा का आयोजन जिला स्तर पर श्री कल्याण रा.उ.मा.वि. सीकर, समस्त विद्यालय एवं महाविद्यालय में, 03 अक्टूबर को संगोष्ठी ‘‘अहिंसा सामाजिक चेतना’’ पर उपखण्ड स्तर उपखण्ड अधिकारी द्वारा निर्धारित स्थान पर, 04 अक्टूबर को गांधी दर्शन भाषण प्रतियोगिता का जिला मुख्यालय पर महाविद्यालय स्तर पर श्री कल्याण राजकीय कन्या महाविद्यालय सीकर में आयोजित किया जाएगा। 05 अक्टूबर को ‘‘गांधी के सपनों का भारत’’ विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का उपखण्ड स्तर पर निर्धारित स्थल पर, 06 अक्टूबर को सेमिनार ‘‘गांधी अतीत ही नहीं भविष्य भी है’’ का जिला स्तर पर सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय सीकर में, 07 अक्टूबर को पीस मैराथन श्री कल्याण रा.उ.मा.वि. सीकर के मैदान स्थल से जाट बाजार से वापिस मैदान स्थल तक एवं 08 अक्टूबर को जिला स्तर पर महाविद्यालय के छात्रों के लिए गांधी जीवन पर प्रश्नोत्तरी का आयोजन राजकीय महाविद्यालय, कटराथल में किया जाएगा।

Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate 

Post a Comment

0 Comments