गांधी सप्ताह के अंतिम दिन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के साथ सप्ताह का हुआ समापन

 ख़बर गवाह 

  जिला कलेक्टर ने जिला स्तरीय पश्नोत्तरी प्रतियोगिता में विजेता रहें 6 राजकीय, निजी महाविद्यालयों के 41 छात्राओं को किया सम्मानित

सीकर 08 अक्टूबर। राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय सीकर में 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक आयोजित किये गये गांधी सप्ताह का शनिवार को जिला स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के आयोजन के साथ समापन हुआ। प्रतियोगिता में छात्र—छात्राओं ने बढ़—चढ़ कर भागीदारी निभाई। प्रतियोगिता कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव व मुख्य अतिथि राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य
व महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के सहसंयोजक शिवभगवान नागा ने की ।
राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय कार्यवाहक प्राचार्य हंसराज रैगर ने जिला कलेक्टर एवं मुख्य अतिथ्यिों का स्वागत किया।
    कार्यक्रम में जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने कहा कि हमें गांधीजी के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है, इसके लिए गांधी जी के बताए हुए मार्ग पर चलना चाहिए। उन्होंने छात्राओं को नियमित रूप से गांधीदर्शन पढ़ने के लिए प्रेरित किया । उन्होंने कहा कि गांधीजी के मार्ग पर चलते हुए छात्राओं को अनुशासन के साथ नियमित रूप से पढ़ाई बिना तनाव के करना चाहिए और जो भी पढ़े उसको मन लगाकर पढ़े तथा पूरी एकाग्रता के साथ पढ़े जिससे आपको सफलता जरूरी मिलेगी तथा उसके परिणाम भी अच्छे आएंगे।
मुख्य अतिथि राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग के सदस्य व महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के सहसंयोजक शिवभगवान नागा ने कहा कि युवा पीढ़ी गांधीजी के आदर्शों पर चले उनके सत्य अंहिसा के मार्ग को अपनाएं इसी सोच के साथ पूरे राज्य में महात्मा गांधी सप्ताह के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। गांधीजी का जीवन एक दर्शन है, जिसने गांधीजी को नहींं पढ़ा उसने कुछ भी नहीं पढ़ा।
   प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय सीकर की मुस्कान शर्मा प्रथम, राजकीय विधि महाविद्यालय सीकर की दिव्या कुमावत द्वितीय स्थान, कृष्णा सत्संग महाविद्यालय सीकर रिंकी शर्मा तृतीय स्थान पर रहीं।
     जिला कलेक्टर ने जिला स्तरीय पश्नोत्तरी प्रतियोगिता में विजेता रहें 6 राजकीय, निजी महाविद्यालयों के 41 छात्राओं को सम्मानित किया।  
महाविद्यालय के प्राचार्य हसंराज रैगर ने जिला स्तर पर गांधी जीवन पर पश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित किये जाने पर जिला प्रशासन का धन्यवाद ज्ञापित किया।  
कार्यक्रम में सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग राकेश कुमार लाटा, महाविद्यालय की वरिष्ठ संकाय सदस्य प्रेम परिहार, डॉ. कमल कंवर राठौड, डॉ. विपिन कुमार बगड़िया, संदीप कुमार सैनी सहित प्रतिभागी छात्र—छात्राएं उपस्थित रहें।
Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments