मारे छोटे-छोटे प्रयास देश में बड़े बदलाव का आधार बन सकते हैंः उप जिला प्रमुख

ख़बर गवाह 

केंद्रीय संचार ब्यूरो की ओर से आयोजित तीन दिवसीय मल्टीमीडिया प्रर्दशनी का हुआ उद्घाटन

सीकर, 17  नवंबर।  छोटी-छोटी आदतों में बदलाव जीवन में बड़े परिर्वतन का आधार बनता है। इसी तरह यदि हम अपने देश में अंतिम व्यक्ति तक विकास की धारा पहुँचाने के लिए छोटे-छोटे प्रयास करेंगे तो भी यह देश में एक बड़े बदलाव का आधार बन सकता है। सभी के योगदान से ही यह देश आने वाले समय में सर्वोच्च महाशक्ति बन सकता है। यह विचार सीकर जिला परिषद के उप जिला प्रमुख ताराचंद धायल ने व्यक्त किए। वे केंद्रीय संचार ब्यूरो, क्षेत्रीय र्कायालय, अजमेर, सूचना व प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से सीकर शहर में आयोजित अमृतयात्रा (2047)  मल्टीमीडिया प्रर्दशनी के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। स्थानीय



 मदनलाल बियाणी बालिका आर्दश विद्या मंदिर में इस तीन दिवसीय  मल्टीमीडिया प्रर्दशनी का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर मंच पर अशोक चौधरी, नेता प्रतिपक्ष, नगर परिषद, सीकर, वरिष्ठ पत्रकार महेश र्शमा, चितरंजन सिंह राठौड़, मधु कुमावत, इंद्रा चौधरी, अनिता र्शमा, रतनलाल सैनी, राधाकिशन चौबदार, अध्यक्ष, शिक्षा प्रसार समिति, जयसिंह धाभाई, राकेश कुमार पारीक, प्रधानाचार्य बालिका आदर्श विद्या मंदिर आदि उपस्थित थे।
धायल ने कहा कि इस समय हमारे गाँव-ढाणी से लेकर शहरों तक विकास की जो विभिन्न योजनाएँ केंद्र सरकार के माध्यम से चलाई जा रही हैं, उनकी सारी जानकारी अलग-अलग माध्यमों से इस प्रदर्शनी में प्रस्तुत की गई है। यह हम सबका कर्तव्य है कि हम इस जानकारी को समाज के अलग-अलग वर्गों तक पहुँचाएं और उन्हें विकास की यात्रा में सहभागी बनाएं। यदि सब लोग अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे तो जल्द ही भारत विश्व का सबसे शक्तिशाली देश बनेगा।


कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करते हुए वरिष्ठ पत्रकार  महेश शर्मा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री की तरह हम सबका भी राष्ट्र प्रथम यह मंत्र होना चाहिए। हम सबको यह विचार करना चाहिए कि किस तरह से हमारा देश मजबूत बनेगा। प्रत्येक व्यक्ति के निष्ठावान प्रयत्नों से ही देश में बड़े पैमाने पर परिवर्तन होगा।
सीकर नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष  अशोक चौधरी ने कहा कि देश की आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर हमने जो अपने देश को पुनः एक बार विश्वगुरु बनाने का संकल्प लिया है, उसे हम सबको मिलकर पूरा करना है।
इस अवसर पर रतनलाल सैनी, मधु कुमावत,  इंद्रा चौधरी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी पराग मांदले ने प्रदर्शनी के आयोजन के उद्देश्य की जानकारी देते हुए अधिकाधिक लोगों तक इस प्रदर्शनी की जानकारी पहुँचाने और इसका अवलोकन कर लाभ उठाने का अनुरोध किया। कार्यक्रम का संचालन और आभार प्रदर्शन क्षेत्रीय प्रचार सहायक भारत भार्गव ने किया।
इस अवसर पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता की विजेता र्हषिता कुमावत, प्रिया गवारिया, सुनिता, दीपिका सोनी, र्वषा गवारिया को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
यह प्रर्दशनी 19 नवंबर 2022 तक सुबह 10 से शाम 5 बजे तक आम नागरिकों के लिए निःशुल्क खुली रहेगी।

Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments