राजीव गांधी जल संचय अभियान के द्वितीय चरण की डीपीआर तैयार करने के सम्बंध में बैठक आयोजित

ख़बर गवाह 

 जिन ब्लॉक्स में डीपीआर के लिए कम प्रोजेक्ट्स का चयन हुआ है वे इसमें  प्रगति कर दो दिन में  प्री-सर्वे की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करें - जिला कलेक्टर


सीकर, 14 दिसंबर। जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में  राजीव गांधी जल संचय अभियान के द्वितीय चरण की डीपीआर तैयार करने के सम्बंध में  बैठक  आयोजित हुई।
जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव ने बैठक में  जिला परिषद सीईओ और  राजीव गांधी जल संचय अभियान से संबंधित विभागों के अधिकारियों और बीडीओ को निर्देशित किया कि राजीव गांधी जल संचय अभियान के द्वितीय चरण के लिए जिन ब्लॉक्स में डीपीआर के लिए कम प्रोजेक्ट्स का चयन हुआ है वे इसमें  प्रगति कर दो दिन में  प्री-सर्वे की विस्तृत रिपोर्ट पेश करें  ताकि आगे की कार्यवाही की जा सके तथा  संबंधित कार्यों में  सुस्पष्टता  बनायें   रखने के लिए अधिकारी  विभाग और योजना के नाम पर कार्य  एक दूसरे पर  ना छोड़ें।   पाटन, धोद  और नेछवा  में  पंचायती राज से संबंधित तथा धोद, लक्ष्मणगढ़, अजीतगढ़ में  रूरल डेवलपमेंट तथा  फतेहपुर नीमकाथाना लक्ष्मणगढ़ में वाटर शेड डेवलपमेंट से संबंधित प्रोजेक्ट्स की संख्या बहुत कम होने पर जिला कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की ओर तय समय में आवश्यक प्रगति हासिल करने और  सभी  बीडीओ  को चारागाह के  लिए 5 प्रोजेक्टस का चयन करने के लिए  निर्देशित किया।
बैठक में सीईओ जिला परिषद् सुरेश कुमार ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा संचालित  योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की तथा कम प्रगति वाली योजनाओं में अधिक प्रगति प्राप्त करने के निर्देश दिए।
बैठक में जिला परिषद्,  ग्रामीण विकास एवं  पंचायती राज तथा सम्बंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी, समस्त विकास अधिकारी, अधीशाषी अभियंता उपस्थित रहे।  


Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments