राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों को लेकर बैठक आयोजित

 ख़बर गवाह 

 21 जनवरी तक अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश 

सीकर 19 जनवरी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के अनुसार नगर परिषद स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं की खोज कर आगे लाने के लिए राज्य खेलों की तर्ज पर 26 जनवरी 2023 से प्रस्तावित राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेल 2022-23 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के पंजीकरण एवं आयोजन के संबंध में विभिन्न विभागों द्वारा अब तक की गयी कार्यवाही की प्रगति की समीक्षा के लिए गुरुवार को उपखण्ड अधिकारी सीकर की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन नगर परिषद, सीकर के सभागार में किया गया।
बैठक में उपखण्ड अधिकारी लाटा ने अब तक हुये रजिस्ट्रेशन की प्रगति पर असंतोष जाहिर करते हुए रजिस्ट्रेशन की निर्धारित अवधि 21 जनवरी 2023 तक अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।
  उन्होंने राजकीय एवं गैर-राजकीय विद्यालयों के संस्था प्रधानों को उनके विद्यालय में अध्ययनरत शहरी क्षेत्र के विद्यार्थियों का अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करने के लिए निर्देशित किया तथा आयोजित किये जाने वाले खेलों के मैदानों को चिन्हिकरण करने एवं आवश्यक व्यवस्थाएं करने के लिए जिला खेल अधिकारी को निर्देश प्रदान किए।
उपखण्ड अधिकारी ने आमजन से अपील की हैं कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप राज्य सरकार द्वारा आयोजित करवाये जा रहे राजीव गांधी शहरी ओलपिंक खेलों में विभिन्न खेल जैसे कबड्डी, टेनिस बॉल, क्रिकेट, खो-खो (बालिका वर्ग), वॉलीबॉल, एथेलेटिक्स (100 मी.200 मी. एवं 400 मी.) फुटबॉल (बालक वर्ग), बास्केटबॉल जैसे खेलों का आयोजन किया जायेगा जिसमें सभी आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों का पंजीकरण rajolympic.rajasthan.gov.in पोर्टल पर किया जा सकता है। पंजीकरण व्यक्तिगत अथवा टीम के रूप में किया जा सकता हैं । अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर आयोजन को सफल बनायें।
बैठक में ब्लॉक प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी सीकर, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सीकर, राजस्व अधिकारी महेश योगी, नगर परिषद सीकर के अधिकारी सहित शिक्षा कार्मिक एवं नगर परिषद स्टाफ उपस्थित रहा।


Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments