परामर्शदात्री कार्यशाला आयोजित

 ख़बर गवाह 

सीडब्लयूएसएन अभिभावक परामर्शदात्री कार्यशाला आयोजित

सीकर 14 फरवरी। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मणगढ़ रामनिवास शर्मा के तत्वावधान में राजकीय सावित्री बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय लक्ष्मणगढ़ में प्रथम परामर्शदात्री अभिभावक कार्यशाला का आयोजन प्रधानाचार्य सुशिला कुल्हरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महावीर सिंह बिजारणियां थे।
सीडब्लयूएसएन संदर्भ व्यक्ति सुरेश कुमार भास्कर ने अभिभावकों को विशेष आवश्यकता वाले बालकों को शैक्षिक आवश्यकताओं को रेखांकित करते हुए आवश्ययक मार्ग—दर्शन प्रदान किया। इस अवसर पर विशेष शिक्षक अंजना माथुर, सुरेश कुमार, आरपी संजीव कुमार ने बच्चों की श्रेणीवार समस्याओं का समाधान कर आवश्यक सुझाव दिए।
कार्यक्रम में एसीबीईओं महावीर प्रसाद बिजारणियां ने अपने उद्बोधन में विशेष आवश्यकता वाले बालकों को समाज की मुख्य धारा में शामिल करने का आव्हान किया। सुशीला कुल्हरी ने उपस्थित अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि आप बहुत ही भाग्यशाली है कि आपको ऐसे दिव्यांग बालकों के माता—पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि यह आपकों सेवा का अवसर मिला है जो पुण्य का कार्य है इसलिए अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हुए समाज में एक आदर्श स्थापित करें।
अभिभावक परामर्शदात्री कार्यशाला में लक्ष्मणगढ़, नेछवा, ब्लॉक के दिव्यांग बालक व अभिभावकों ने भाग लिया। कार्यशाला में व्यक्तिगत रूप से अभिभावकों को बढ़ने की हकीकत, व्यवहारिक पक्ष की जानकारी प्रदान की गई।


Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments