18-19 अप्रेल को सीकर में आयोजित होगा संभाग स्तरीय शेखावाटी युवा महोत्सव

 ख़बर गवाह 

 प्रतिभाशाली युवा कलाकारों की खोज कर उन्हें उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए तैयार कर स्वावलम्बी बनाना है - युवा बोर्ड अध्यक्ष लाम्बा

शेखावाटी युवा महोत्सव के आयोजन के संबध में बैठक आयोजित


सीकर, 28 मार्च। जिला मुख्यालय पर 18-19 अप्रेल को आयोजित होने वाले संभाग स्तरीय शेखावाटी युवा महोत्सव के सफल आयोजन के संबंध में राजस्थान युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित हुई।
बैठक में अध्यक्ष लाम्बा ने कहा की सीकर में आयोजित होने वाले संभाग स्तरीय शेखावाटी युवा महोत्सव के सफल आयोजन के लिए सभी जिला स्तरीय अधिकारी और संबंधित जिलों के जिला कलेक्टर और जिला स्तरीय अधिकारियों से समन्वय बनाकर कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि महोत्सव में आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों का अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन  करवाएं। उन्होंने निर्देशित किया कि कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों के नेतृत्व में विभिन्न कमेटियां गठित कर सभी जिलों से समन्वय स्थापित कर सभी  कार्य समयबद्धता के साथ पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
अध्यक्ष  लांबा ने कहा कि  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बार का बजट युवाओं को सर्मपित किया है जिसके अंर्तगत युवाओं के सर्वागीण विकास और उत्थान के लिए  500 करोड़ रूपये का बजट स्वीकृत कर युवा कल्याण कोष बनाया गया है जिसके तहत सीकर में 18-19 अप्रैल को संभाग स्तरीय शेखावाटी युवा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव राजस्थान युवा बोर्ड के माध्यम से संबंधित जिला कलक्टर के मार्गदर्शन में किया जायेगा। उन्होंने कहा कि युवा महोत्सव का उद्देश्य प्रतिभाशाली युवा कलाकारों की खोज करके, उन्हें प्रशिक्षण की सुविधा देकर राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए तैयार करके उनको स्वावलम्बी बनाने के साथ ही युवाओं में विभिन्न कला, कलात्मक क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा को विकसित करने के लिए प्रतिभाओं की खोज करना तथा युवा कलाकारों का डेटाबेस तैयार करना है। उन्होंने बताया कि चयनित युवा प्रतिभाशाली कलाकारों को प्रोत्साहित करना एवं संबंधित कला में उनकी योग्यताओं में वृद्धि करने के लिए उत्कृष्ट सुविधा उपलब्ध कराना, ग्रामीण पारंपरिक कलाओं को प्रचारित करना युवा महोत्सव का मुख्य उद्वेश्य है। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में इच्छुक 15-29 वर्ष के प्रतिभाशाली युवा कलाकारों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी बनने के लिए राजस्थान युवा बोर्ड की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कर सकते है।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार, सहायक कलेक्टर मुख्यालय प्रथम सुशील सैनी, डीएसओ कपिल कुमार,  सहायक निदेशक पर्यटन अनु शर्मा, सहायक निदेशक जनसम्पर्क पूरणमल, समन्वयक शेखावटी युवा महोत्सव सुधेश पूनियां,  सदस्य बाल कल्याण समिति बिहारी लाल बालान सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी और  मीडियाकर्मी उपस्थित रहे।





Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate




Post a Comment

0 Comments