खिलाड़ियों ने मानव श्रृंखला बनाकर दिया मतदान जागरूकता का संदेश

सीकर 12 सितम्बर। मतदाताओं की सुव्यवस्थित शिक्षा एवं चुनावी भागीदारी के लिए चलाये जा रहे स्वीप कार्यक्रम के तहत श्री कल्याण राउमावि सीकर के खेल मैदान पर आयोजित 19 वर्ष आयु वर्ग की 67 वीं बास्केटबाल खेल प्रतियोगिताओं के समापन पर मतदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
         कार्यक्रम में युवाओं को सम्बोधित करते हुए सहायक निदेशक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग पूरणमल ने कहा कि मौजूदा समय में हमे देश की लोकतांत्रिक प्रणाली को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करनी है, इसके लिए मतदाताओं को जागरूक किया जाना अति आवश्यक है। सभी युवा मतदान की जागरूकता के लिए सोशल मिडिया पर विडियों बनाकर अपनी भागीदारी निभायें।
       राकेश कुमार लाटा स्वीप कोर्डिनेटर एवं जिला साक्षरता एवं सतत शिक्षा अधिकारी सीकर ने मतदान जागरूकता की शपथ दिलायी तथा अधिक से अधिक ई-संकल्प लेकर मतदान की अपील की। कार्यक्रम में डाॅ.संजय खीचड़ स्वीप कमेटी सदस्य ने बताया कि युवा निर्वाचन विभाग द्वारा संचालित वोटर हैल्पलाइन एप के माध्यम से एक अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वालों का नाम मतदाता सूची में फाॅर्म न. 6 के माध्यम से अंकित करवा सकते है तथा फाॅर्म न. 7 के माध्यम से नाम हटवा सकते है तथा फाॅर्म न 8 के माध्यम से संशोधन करवा सकते है। इस दौरान राजेश सैनी, पवन कुमार शर्मा प्रधानाचार्य, भरत सैन, मोहम्मद अयूब चौहान, मनोज पाण्डे, महेन्द्र सिंह शेखावत, राजवीर सिंह शेखावत सहित सैकड़ों खिलाड़ी उपस्थित रहें।

Post a Comment

0 Comments