मिड - डे - मिल कार्यक्रम के क्रियान्वयन के संबंध में बैठक आयोजित

 ख़बर गवाह  

सीकर 28 सितम्बर। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्टे्ट सभागार में मिड-डे- मिल कार्यक्रम के क्रियान्वयन के संबंध में बैठक आयोजित हुई ।
      बैठक में जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि मिड डे-मिल के अन्तर्गत जिले के 219 विद्यालयों के 186676 बालकों को खाद्यान्न वितरण करने एवं इनमें से 21 मदरसों के 3052 बालक-बालिकाओं कों खाद्यान वितरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने मिड-डे-मिल योजना में अप्रेल से 22 जून 2022 का खाद्यान  श्रीमाधोपुर ब्लॉक में उपलब्ध करवाने के संबंध में जिला रसद अधिकारी को निर्देशित किया तथा जो लेप्स हो गया है उसे दुबारा आवंटन करने को कहा। उन्होंने मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना में जिला शिक्षा अधिकारी से मिड डे मिल योजना मे स्कूल बच्चों को मिलने वाले लाभ के बारे में भी चर्चा की । जिला कलेक्टर ने जिला शिक्षाधिकारी को जिन अभिभावकों के बच्चे निजी विद्यालय में पढ़ रहे हैं और निजी विद्यालय संचालक टीसी देने में आनाकानी करें तो ऐसे विद्यालयों के विरूद्ध कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसी भी अध्यापक का ट्रांसफर होने पर स्कूल पर ग्रामीणों द्वारा तालाबंदी करने वालो पर या राजनीति करने वालों पर चार्जशीट जारी करने को कहा है, चाहे वो खुद ग्रामीण हो या कोई भी अध्यापक हो। जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने कहा कि जिन बच्चों मे आयरन जैसी समस्या है उन्हे सही समय पर विटामिन तथा आयरन की टेबलेट बांटे। उन्होंने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को समय पर मेडिसीन पहुंचाने को कहा है।
जिला निष्पादन समिति की बैठक में समीक्षा करते हुए जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने जिले के विद्यालयों के ब्लॉक रैकिंग, भौतिक आवश्यकताएं, चारदीवारी, पेयजल, खेल मैदान, शौचालय, विद्यालयों में आधार नामांकन, आई.सीटी. लैब, ट्रासपोर्ट वाउचर, नवीन कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय के लिए भूमि आवंटन के संबंध में विभागीय अधिकारियों को प्रगति लाने के निर्देश दिये।

उन्होंने छात्रवृति, प्रोत्साहन योजना में बजट की उपलब्धता के अनुसार भुगतान करवाने  तथा एनएसपी पोर्टल पर जिले के संस्थानों का केवाईसी से शेष रहे विद्यालयों के लिए ब्लॉक पर कैम्प आयोजित कर कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये।
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक रामचन्द्र पिलानियां,प्रारंभिक लालचंद नहलियां, समस्त सी.बी.ई.ओ.सहित शिक्षा विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Any Error? Report to Us

Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate 

Post a Comment

0 Comments