जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव आए एक्शन मोड पर

   ख़बर गवाह 

गोपीनाथ गौशाला, नंदीशाला, नानी बीड़, श्री कल्याण अस्पताल का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश



सीकर 30 अगस्त। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने मंगलवार को सीकर में स्थित गोपीनाथ गौशाला, नंदीशाला, नानी बीड़, श्री कल्याण अस्पताल का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश  दिये। उन्होंने गोपीनाथ गौशाला का गहन निरीक्षण किया। जिसमें लंपी वायरस से ग्रसित पशुओं का आइसोलेशन वार्ड,नंदीशाला व मुख्य शाखा का भ्रमण कर पशुपालन विभाग के अधिकारियों, गौशाला संचालकों को साफ-सफाई रखने के विशेष निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान डॉ. यादव ने लम्पी संक्रमण से पीड़ित गायों के चारा, चिकित्सा व्यवस्था, दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान लम्पी संक्रमण से बचाव और  उपचार के लिए जारी एडवाईजरी की पालना करने पर जोर दिया।
जिला कलेक्टर ने इसके बाद नानी बीड़ में एकत्रित  पानी  का अवलोकन कर नगर परिषद व वन विभाग के अधिकारियों को पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ मिलकर कार्य योजना बनाने के संबंध में निर्देशित किया। उन्होंने नानी बीड़ मेंएकत्रित गंदे पानी में मच्छरों का लार्वा नष्ट करने के लिए गम्बूसिया  मच्छलियों को छोड़ने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये।
उन्होंने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के अन्तर्गत ग्राम पंचायत गोकुलपुरा की महात्मा गांधी स्कूल में क्रिकेट मैच का उद्घाटन किया व पशु स्वास्थ्य केंद्र गोकुलपुरा का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिये कि जिन विद्यालयों के मुख्य द्वार के सामने से  राष्ट्रीय राजमार्ग गुजरता है वहां पर यातायात एवं परिवहन विभाग सड़क पर सफेद पट्टी, गति का संकेत बोर्ड लगाना सुनिश्चित करें।
श्री कल्याण अस्पताल का किया निरीक्षणः- जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने एसके अस्पताल सीकर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। अस्पताल में सभी वार्डों का निरीक्षण कर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को अस्पताल में साफ-सफाई रखने तथा कौन से कक्ष में किस रोग का चिकित्सक आउट डोर में बैठा है इसकी जानकारी रोगियों को मिल सके, इसके लिए साईन बोर्ड लगाने के लिए प्रमुख चिकित्सा अधिकारी महेन्द्र खींचड़ को निर्देश दिये।  इस दौरान
अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार, गरिमा लाटा उपखंड अधिकारी सीकर, नगर परिषद, वन विभाग , संयुक्त निदेशक पशुपालन डॉ. सुमित्रा, चिकित्सा विभाग के अधिकारी, कार्मिक साथ रहें।


Any Error? Report to Us

Contents May Subject to copyright 

Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate  

Post a Comment

0 Comments