बजट घोषणाओं के कार्य समय पर पूर्ण करवाएंः जिला कलेक्टर

  ख़बर गवाह 

आवश्यक सेवाओं, फ्लैगशिप योजनाओं, बजट घोषणा क्रियान्वयन के संबंध में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित


सीकर, 19 सितम्बर। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आवश्यक सेवाओं, फ्लैगशिप योजनाओं, बजट घोषणा क्रियान्वयन सहित विभिन्न बिंदुओं को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए डॉ. यादव ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे पूरी सजगता और संवेदनशीलता के साथ योजनाओं की इस तरह से मॉनीटरिंग करें कि बजट घोषणाओं के कार्य समय पर पूर्ण करवाएं ताकि आमजन योजनाओं का लाभ लेने से वंचित नहीं रहें।

     उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बजट घोषणा के क्रियान्वयन को गंभीरता से लेवें और यह सुनिश्चित करें कि अपने स्तर पर कोई कार्य पेंडिंग नहीं रहे। उन्होंने पशुपालन विभाग को निर्देश दिए कि लंपी बीमारी की रोकथाम के लिए पशुओं के लिए जो दवाईयां जरूरी हो, वे मांग के अनुसार खरीदने की प्रक्रिया कमेटी के निर्णयानुसार की जावें। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता को मुख्यमंत्री बजट घोषणा वर्ष 2019 - 20, 2020-21, 2021-22 में स्वीकृत सड़कों के पेचवर्क कार्यों को शीघ्र पूर्ण करवाएं तथा मेजर रोड़ के प्रोजेक्टस की शुरूआत करवाना सुनिश्चित करें।

    जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने सार्वजनिक निर्माण विभाग व नगरपरिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि  उदादास की ढाणी, वंदे मातरम चौक से महादेवसिंह फार्म तक, आगाखां रोड, बद्री विहार,  फतेहपुर रोड़, नवलगढ़ रोड़, जीणमाता सड़क मार्ग पर गड्ढे ठीक करवाने, मण्ढा से खाटूश्यामजी सड़क निर्माण कार्य में फूटपाथ बनाने के साथ ही इन्टरलोक कार्य भी करवाने तथा जो कार्य पूर्ण हो जाएं वहां पर सड़क निर्माण कार्य की अवधि, सड़क की लंबाई, कुल लागत के बोर्ड भी लगाए जाएं। उन्होंने निर्देशित किया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग बजट घोषणा में स्वीकृत 159 कार्यों को पूर्ण करवाने में गति लाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को जिले में पेयजल आपूर्ति की नियमितता बनाए रखने के साथ ही पेयजल के सैंपल लेने के निर्देश दिए।

     जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधीक्षण अभियंता को सोला में 132 केवी निर्माण व रामगढ-शेखावाटी में विद्युत कनिष्ठ अभियंता कार्यालय भवन निर्माण का प्रस्ताव बनाकर भिजवाने तथा रींगस-खाटू, मंढ़ा-खाटू, भूमिगत विद्युत लाईन के प्रस्ताव भिजवाने, दीपावली पूर्व विद्युत मेन्टीनेंस के कार्य पूर्ण करवाने एवं विद्युत दुर्घटनाओं में मृत्यु होने पर मुआवजे के लिए सहायता शाखा में प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए ताकि पीड़ित को आर्थिक सहायता राशि समय पर स्वीकृत की जा सके।

बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत नरेन्द्र गढ़वाल,जलदाय विभाग चुन्नीलाल भास्कर, पीडब्ल्यूडी सायरमल मीणा, यूआईटी सचिव राजपाल यादव, नगरपरिषद आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई सहित संबंधित विभागीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

Any Error? Report to Us

Contents May Subject to copyright 

Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate  

Post a Comment

0 Comments