एंटी रैगिग कमेटी की बैठक आयोजित


ख़बर गवाह 

सीकर 10 नवम्बर। श्री कल्याण राजकीय मेडिकल कॉलेज, सीकर में प्रधानाचार्य एवं नियंत्रक डॉ. के.के. वर्मा की अध्यक्षता में एंटी रैगिग कमेटी व मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से संबंधित बैठक आयोजित की गई। बैठक में एन्टी रैगिंग कमेटी द्वारा निम्नलिखित निर्णय लिए गए।

     एंटी रैगिंग कमेटी मेडिकल कॉलेज सीकर की नोडल अधिकारी डॉ.सरयू सेन द्वारा गत वर्ष की एंटी रैगिंग गतिविधियों का विश्लेषण किया। एंटी रैगिंग कमेटी और एंटी रैगिग स्क्वाड सदस्यों का पुनर्गठन किया गया। एमबीबीएस के नए बैच की एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। फ्रेशर स्टूडेंट्स को किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए प्रिंसिपल और नियंत्रक डॉ. के. के वर्मा ने कमेटी सदस्यों, स्क्वाड सदस्यों और हॉस्टल वार्डन को आवश्यक निर्देश दिए, साथ ही आगामी वर्ष में एंटीरेगिंग गतिविधियों के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सत्र की रुपरेखा बनाने और समय-समय पर विश्लेषण के लिए कमेटी की बैठक आयोजित करने का सुझाव दिया गया। एंटी रैगिंग कमेटी में प्रशासन, पुलिस, न्यायिक अधिकारी, मीडिया सदस्यों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मिलित करने के निर्देश दिये।कमेटी के संयोजक और समन्वयक डॉ. शिव रतन कोचर, एकेडमिक प्रभारी ने विद्यार्थियों को रैगिंग और उसके परिणामों से अवगत कराया साथ ही रैगिंग संबंधी नियम कानून और नेशनल मेडिकल काउंसिल के दिशानिर्देशों से सभी को अवगत कराया।

 

     बैठक में चिरंजीवी योजना के अंतर्गत पिछले 03 माह की प्रगति रिपोर्ट का अवलोकन किया गया। डॉ के.के वर्मा ने सभी विभागाध्यक्षों को चिरंजीवी योजना अंतर्गत मरीजों को अधिकाधिक रजिस्टे्रशन बढानें के लिए निर्देशित किया गया।इस योजना के संचालन में आ रही विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के उपायों पर चर्चा की जाकर निराकरण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये गए।

     बैठक में अधीक्षक डॉ. महेन्द्र खीचड़, डॉ. अशोक कुमार, डॉ. जगदीश सीगड़, डॉ. सरयू सैन, डॉ. देवेन्द्र दाधीच, डॉ. बी.एल. राड़, डॉ. मीता गुप्ता, डॉ. यूसफ अली देवड़ा, डॉ. राम रतन यादव, डॉ. राजेश मीना एवं अन्य विभागाध्यक्ष पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।


Any Error? Report to Us

Contents May Subject to copyright 

Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate


Post a Comment

0 Comments