बजट घोषणा के अपूर्ण चल रहे कार्यो को तुरन्त पूरा करें

ख़बर गवाह 

 राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर पेंडिग चल रहे मामलों का तुरन्त निस्तारण करें

नगरीय निकाय डोर टू डोर कचरा संग्रहण के लिए तुरन्त प्रभाव से टेंडर जारी करें- जिला कलेक्टर


सीकर 28 नवम्बर। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने कलेक्ट्रेट सभागार में नगर परिषद् की विभागीय योजनाओं और बजट घोषणाओं की समीक्षा बैठक ली ।
बैठक में जिला कलेक्टर ने इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारण्टी योजना, इन्दिरा रसोई योजना, प्रशासन शहरों के संग अभियान, सिंगल यूज प्लास्टिक बैन, भिक्षावुति से मुक्त शहर पीएम आवास योजना की विस्तार से समीक्षा की तथा आमजन को इन योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारण्टी योजना के अन्तर्गत अगले एक महीने में डेढ गुना काम होना चाहिए तथा इस योजना के अन्तर्गत ज्यादा से ज्यादा टेन्जीबल सम्पतियों तथा सरकारी कार्यालयों, कॉलेजो तथा दूसरी सरकारी सम्पतियों के संरक्षण का काम इस योजना के अन्तर्गत ज्यादा से ज्यादा होना चाहिए तथा जिन इन्दिरा रसोई केन्द्रों पर कूपन्स की ज्यादा मांग हो रही है वहा उनकी केपिसिटी में वृद्वि की जायेगी।
जिला कलेक्टर डॉ यादव ने नगर परिषद और सार्वजनिक निर्माण विभाग को निर्देशित किया कि बजट में घोषित सडकों का निर्माण कार्य तथा उनकी रिपेयरिंग जल्द से जल्द पूर्ण करें तथा सडकों का टेंडर जारी होने के बावजूद काम नहीं करने वाले ठेकेदारों से काम जल्द पूर्ण करवायें तथा डोर टू डोर कचरा संग्रहण के लिए नगरीय निकाय टेंडर जारी करें तथा कचरा संग्रहण करने वाली गाडी की मॉनिटिरींग जीपीएस द्वारा करें।
जिला कलेक्टर ने निर्देशित किया कि शेखावाटी पर्यटन सर्किट के अपूर्ण चल रहे कार्यो को तुरन्त पूरा करे तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान के अन्तर्गत जारी पट्टो का काम तुरन्त पूरा करें तथा प्रतिबंधित पॉलिथिन के काम में तेजी रखते हुए मंडियों में आ रही बडी साईज की पॉलिथीन को प्रतिबंधित करने का काम आवश्यक रूप से करें।
जिला कलेक्टर ने निर्देश दिये कि भिक्षावृति में लिप्त लोगों को इन्दिरा रसोई से जोडा जाये ताकि तथा उनका पुनस्र्थापन सुनिश्चित किया जाये तथा प्रभारी सचिव ने भी इस संबंध में निर्देश दिये थे।
जिला कलेक्टर ने पीएम आवास योजना के पेेंडिग चल रहे कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये उन्होंने निर्देशित किया कि इस योजना के अन्तर्गत गरीब लोगो को चिन्हित करके उनका आवेदन करवाया जाये तथा आवास की उपब्धिता सुनिश्चित की जाये।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रतन कुमार, नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा तथा संबंधित विभागीय अधिकरी उपस्थित रहे।

Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments