किसानों को पूरी और समय पर बिजली देवें - डोटासरा

ख़बर गवाह 

 विद्युत विभाग किसानों को पूरी और समय पर बिजली देवें, किसान मजबूत होगा तभी देश मजबूत होगा - पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा

सीकर 12 जनवरी। पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री एवं लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंद सिंह डोटासरा, प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा एवं चेयरमैन डिस्कॉम भास्कर ए सावंत तथा जिला कलेक्टर सीकर डॉ. अमित यादव ने  गुरूवार को अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा आयोजित निगम स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का जिला खेल स्टेडियम में शुभारंभ किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री एवं लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों का 24 घंटे का जॉब होता है और यह एक कठिन कार्य है, उन्होंने कहा कि अतः तनाव को दूर करने के लिए समय-समय पर ऐसी खेलकूद प्रतियोगिताओ का आयोजन किया जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग के कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का फायदा दिलवाने के लिए वें मुख्यमंत्री से स्वयं बात करेंगे तथा विद्युत विभाग के कर्मचारी भी किसानों की फसल को ध्यान में रखते हुए उनको समय पर बिजली देवें। उन्होंने कहा कि अगर किसान मजबूत होगा, तभी देश मजबूत होगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार ने किसान मित्र ऊर्जा योजना चलाई है जिसके तहत 40-42 लाख घरेलू कनेक्शनों का बिल जीरो आ रहा है तथा प्रदेश में दूसरे राज्यों की तुलना में बेहतर बिजली सुविधा की प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि वें सीकर को संभाग मुख्यालय बनाने के लिए मुख्यमंत्री से बात करके प्रयास कर रहे हैं ताकि सीकर को संभाग बनाया जा सके।
डोटासरा ने कहा कि सीकर पुलिया के निर्माण के लिए फाइल दिल्ली भेज दी गई है वहां से क्लियर होते ही पुलिया का निर्माण कार्य चालू हो जाएगा तथा मिनी सचिवालय और कुंभाराम पेयजल लिफ्ट परियोजना का कार्य शुरू करवाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।
प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा एवं चेयरमैन डिस्कॉम भास्कर ए सावंत ने कहा कि सीकर पहले भी खेलकूद की बेहतरीन प्रतियोगिताएं आयोजित करवा चुका है और उन्हें उम्मीद है कि इस बार भी सीकर एक बेहतरीन प्रतियोगिता का आयोजन करेगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के साथ प्रबन्धन और सम्पर्क रखने के लिए समय-समय पर ऐसी खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाना बहुत जरूरी है तथा तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए भी खेलकूद बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि शारीरिक स्वास्थ्य के लिए खेल सबसे अच्छा माध्यम है।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने कहा कि खेल में अनुशासन का होना बहुत जरूरी है तथा विद्युत विभाग जैसे चैलेंजिंग  विभाग में खेलकूद के माध्यम से तनाव को दूर किया जा सकता है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को प्रेरित किया कि आज की खेलकूद प्रतियोगिता के बाद भी खेल को अपने जीवन में निरंतर जारी रखेंगे।
इस अवसर पर सीकर और अजमेर की टीमों के बीच कबड्डी का उदघाट्न मैच खेला गया जिसका सभी अतिथियों, अधिकारियों और खिलाड़ियों ने आनंद उठाया और खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई की।
इस दौरान नगर परिषद सभापति जीवण खां, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबन्ध निदेशक एन.एस. निर्वाण, अधीक्षण अभियन्ता नरेन्द्र गढ़वाल, नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा, जिला खेल अधिकारी अशोक कुमार, गोविन्द पटेल सहित विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियन्ता, सहायक अभियन्ता, कनिष्ठ अभियन्ता, कार्मिक बड़ी संख्या में उपस्थ्ति रहे।



Any Error? Report to Us
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments