अंतिम तिथि 29 मार्च 2023 तक बढ़ाई

ख़बर गवाह 

युवा संवाद कार्यक्रम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 मार्च 2023 तक बढ़ाई

सीकर 13 मार्च। जिला युवा अधिकारी नेहरू युवा केन्द्र सीकर ने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र सीकर की ओर से युवा संवाद कार्यक्रम के लिए जिले के सीबीओ से आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 29 मार्च 2023 तक कर दी गई है।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा और मार्गदर्शन के तहत भारत की आजादी का अमृत महोत्सव स्वतन्त्रता के 75 वे वर्ष और अपने लोगो, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास का जश्न मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी ने अपने स्वतन्त्रता दिवस के सम्बोधन में अमृतकाल के युग में भारत @2047 की एक दृष्टि के रूप में पंच प्रण के मंत्र की घोषणा की थी। इस संदर्भ में युवा कार्यक्रम और खेल मन्त्रालय तथा उसके स्वायत्त संगठन नेहरू युवा केन्द्र संगठन की और से 01 मई से बढ़ाकर 31 मई 2023 तक देशभर के सभी जिलों में समुदाय अधारित संगठनों के माध्यम से युवा संवाद भारत @2047 कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम को जिले के विभिन्न सीबीओ के सहयोग से और समर्थन के साथ जिला स्तर पर आयोजित करने की योजना है।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा की गई पंचप्रणों की कल्पना के अुनसार देश के भविष्य पर एक सकारात्मक संवाद उत्पन्न करने के लिए जिला नेहरू युवा केन्द्र के साथ मिलायेगे। कार्यक्रम टाउनहॉल प्रारूप में आयोजित किया जायेगा जिसमें विशेषज्ञ ज्ञानी व्यक्ति, पंचपर्ण पर चर्चा करेंगे और उसके बाद न्यूनतम 500 युवा प्रतिभागियों की भागीदारी के साथ प्रश्नोत्तरी सत्र होगा।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के आयोजन के लिए आयोजक सीबीओ को 20 हजार रूपये तक की राशि तक की प्रर्तिपूर्ति की जायेगी। जो सीबीओ आवेदन करना चाहते है वे गैर राजनीतिक, गैर पक्षपातपूर्ण इतिहास वाले होंगे और युवा संवाद कार्यक्रम का संचालन करने के लिए पर्याप्त संगठानात्मक ताकत होगी। संगठनों के खिलाफ कोई अपराधिक मामला लम्बित नही होगा। कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रति जिले से अधिकतम 3 सीबीओ का चयन निर्धारित समिति द्वारा किया जायेगा। मानदण्डों को पूरा करने वाले इच्छुक सीबीओ नेहरू युवा केन्द्र सीकर के जिला कार्यक्रम से प्राप्त निर्धारित आवेदन प्रपत्र में आवेदन 29 मार्च 2023 तक जमा करा सकते है।




Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments