शेखावाटी उत्सव के दूसरे दिन हास्य कवि सम्मेलन खूब जमा

ख़बर गवाह 

हास्य कलाकार मुरारी लाल पारीक व कवि केसरदेव ने मारवाड़ी कविताओं व चुटकलों से दर्शकों को खूब हंसाया

कवि चिराग जैन ने अपनी हास्य व्यंग की कविताएं सुनाई व विवेक पारीक, डॉ. प्रवीण शुक्ला ने देशभक्ति कविताओं के माध्यम से शेखावाटी के सैनिकों की शहादत को किया नमन


सीकर 11 मार्च। जिला प्रशासन सीकर एवं पर्यटन विभाग राजस्थान सरकार के संयुक्त तत्वावधान में 10 से 12 मार्च तक आयोजित होने वाले शेखावाटी उत्सव के दूसरे दिन शनिवार को पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम लक्ष्मणगढ़ में हास्य कलाकार मुरारी लाल पारीक ने मारवाड़ी भाषा को मान्यता दिलाने पर जोर देते हुए अपने चुटकलों से दर्शकों को खूब हंसाया। वहीं कार्यक्रम के दौरान एबीपी डांस ग्रुप लक्ष्मणगढ़ द्वारा फॉग डांस व कालबेलिया नृत्य ''काल्यों कूद पड़यों मेला में'' की शानदार प्रस्तुति दी गई।
कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री एवं लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि शेखावाटी उत्सव हमारी संस्कृति व लोक कला को देश—प्रदेश में आगे बढ़ाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि यह लक्ष्मणगढ़ के लोगों के लिए बड़े सौभाग्य की बात है कि शेखावाटी उत्सव के तीसरे दिन समापन समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिरकत करने की स्वीकृति प्रदान की है।
हास्य कवि सम्मेलन में कवि केसरदेव मारवाडी ने मारवाडी कविताओं व चुटकलों से राजस्थानी पगड़ी की महत्वता को बताते हुए खूब हंसाया तथा हरियाणा के कवि अनिल अग्रवंशी ने ''हंसाना आदत है मेरी'' व कोरोना काल को कविता के माध्यम से अवगत करवाया।
कवि चिराग जैन ने अपनी हास्य व्यंग की कविताएं सुनाई तथा व वीर रस के कवि विवेक पारीक ने देशभक्ति कविताओं के माध्यम से शेखावाटी के सैनिकों की शहादत को याद किया।
कवि डॉ. प्रवीण शुक्ला ने अपनी कवितओं से शेखावाटी के वीर सपूतों के शौर्य और बलिदान को अवगत करवाया तथा पदम श्री सुरेन्द्र दुबे, कवि आशकरण अटल ने अपनी कविताओं के माध्यम से दर्शकों को खूब आंनद की अनुभूति करवाई।
कार्यक्रम में लक्ष्मणगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष मुस्तफा कुरैशी, उपाध्यक्ष बनवारी पांडे, पंचायत समिति प्रधान मदन सेवदा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सीकर राकेश कुमार, उपखण्ड अधिकारी लक्ष्मणगढ़ राजेश मीणा, पुलिस उपाधीक्षक श्रवण झोरड़, उपखण्ड अधिकारी सीकर जय कौशिक, सहायक निदेशक पर्यटन अनु शर्मा सहित जनप्रतिनिधिगण, जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।



Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments