सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें ः जिला कलेक्टर

  ख़बर गवाह 

साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित


सीकर 22 अगस्त। जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी की अध्यक्षता में राज्य सरकार की बजट घोषणा, राजस्थान ग्रामीण ओलिंपिक खेलों, लम्पी स्किन डिजीज, सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों के त्वरित निस्तारण के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई।

    जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बैठक में कहा कि विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सम्पर्क पोर्टल सहित विभिन्न माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित एवं संवेदनशील निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमित तौर पर लॉगिन करें ओर आमजन की समस्या का समाधान करते हुए एक माह से अधिक समय से लम्बित प्रकरणों पर विशेष ध्यान देते हुए 15 दिवस में उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

    जिला कलेक्टर ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिये कि कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकारी कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाने के लिए प्रेरित किया जाये। कोरोना वैक्सीन की बुस्टर डोज से वंचित पटवारी, ग्राम सेवक, पुलिस सहित सभी कर्मचारी बुस्टर डोज  आवश्यक लगवायें। उन्होंने सफाई कर्मचारियों को बुस्टर डोज लगवाने के लिए नगर परिषद में शिविर आयोजित करने के निर्देश दियें।

    जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने पशुपालन विभाग को  जिले में गौवंश पशुओं में फैले लम्पी स्किन रोग के नियंत्रण एवं प्रभावी रोकथाम के लिए फतेहपुर, रामगढ़ शेखावाटी, हरसावा में अतिरिक्त स्टाफ की नियुक्ति करने, सीकर शहर एवं नगर विकास न्यास क्षेत्र में निराश्रित संक्रमित पशुओं को चिन्हित कर उन्हें आईसोलेट करने के लिए उपखण्ड अधिकारी सीकर की अध्यक्षता में एक समिति का गठन करने के निर्देश दियें। समिति में नगर परिषद के स्वास्थ्य निरीक्षक, पशुपालन विभाग के कार्मिकों को शामिल कर संक्रमित पशुओं का परिवहन कर आईसोलेट करने की कार्यवाही करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पशुपालक झोला छाप से अपने पशुओं का वैक्सीनेशन नहीं करवायें तथा सरस डेयरी पलसाना के प्रबंध निदेशक को निर्देशित किया कि  जिले के दुग्ध संग्रहण केन्द्रों पर पशुपालकों की जागरूकता के लिए  पोस्टर,  पम्पलेट के वितरण के कार्य में गति लाना सुनिश्चित करें।

    जिला कलेक्टर चतुर्वेदी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से विभागवार जिले में हुई बजट घोषणाओं के बारे में जानकारी लेकर उनकी प्रगति के बारे में समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि निर्माण कार्य अतिशीघ्र शुरू करवायें तथा जो कार्य पूर्ण हो चुके है उनकी प्रगति रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड करवाना सुनिश्चित करें।  बैठक में उन्होंने ग्राम स्तर पर खेल प्रतिभाओं को खोजकर आगे लाने के लिए राज्य खेलों की तर्ज पर ग्राम पंचायत स्तर, ब्लॉक स्तर और जिला स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन की तैयारियों पर चर्चा की गई। उन्होंने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला खेल अधिकारी को ग्राम पंचायत स्तर पर 29 अगस्त से 31 सितंबर तक के लिए टीमों का गठन, खेल मैदान सामग्री, व्यवस्था, शारीरिक शिक्षकों, रेफरी की व्यवस्था, खिलाड़ियों के आवास की व्यवस्था के संबंध में नगर परिषद आयुक्त को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ब्लॉक स्तरीय उद्घाटन कार्यक्रम में क्षेत्र के विधायक, जिला परिषद पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, जनप्रतिनिधिगण को आवश्यक रूप से आमंत्रित किया जायें।

    बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर नीमकाथाना अनिल महला, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार, डीईओ लाल चन्द नहलिया, रामचन्द्र पिलानिया, सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग राकेश लाटा, सूचना प्रौद्योगिक संचार विभाग संयुक्त निदेशक सत्यनारायण चौहान उप वन संरक्षक वीरेन्द्र कृष्णियां सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।


Any Error? Report to Us


Contents May Subject to copyright 


Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate  


Post a Comment

0 Comments