गांधी सप्ताह पर उपखण्ड स्तरीय ’’अहिंसा सामाजिक चेतना’’ संगोष्ठी आयोजित

  ख़बर गवाह 


सीकर, 3 अक्टूबर। सोमवार को गांधी सप्ताह के तहत उपखण्ड स्तरीय ’’अंहिसा सामाजिक चेतना’’ संगोष्ठी उपखण्ड अधिकारी सीकर गरिमा लाटा की अध्यक्षता में नवजीवन सीबीएसई स्कूल के कॉन्फ्रेंस हॉल मे आयोजित की गई। इस अवसर पर सर्वप्रथम गांधीजी की प्रतिमा को अतिथियों एवं संभागियों द्वारा श्रृद्धासुमन भेंट किए गए।
मुख्य वार्ताकार के रूप में बी.एस. मील, सुल्तानसिंह जाखड़ एवं रामचन्द्र आर्य ने ‘‘अहिंसा सामाजिक चेतना’’ विषय पर वर्तमान परिप्रेक्ष्य में निवर्हन की जाने वाली भूमिका के बारे में विस्तार पूर्वक बताया।
विकास अधिकारी पिपराली सुरेश कुमार पारीक एवं बीएसएमएचओ पिपराली अजीत शर्मा ने भी अपने विभाग के माध्यम से सामाजिक चेतना लाने का संकल्प लिया। सीबीएईओ पिपराली ने संस्था प्रधानों के प्रशिक्षण में इस विषय की वार्ता रखकर सामाजिक चेतना को गति देने का विश्वास दिलाया।
संगोष्ठी में नवजीवन सीबीएसई स्कूल के मानद निदेशक शंकरलाल बगड़िया ने स्वयं से एवं स्वयं के संस्थानों से इस मुहिम को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया।
संगोष्ठी में उपखण्ड अधिकारी सीकर गरिमा लाटा ने सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को विभाग के माध्यम से एवं समाज के माध्यम से दोहरे दायित्व से जन-जन तक अंहिसा की भावना भरने के लिए निर्देशित किया साथ ही किसी का जानबूझकर बुरा नही करने की शपथ दिलाई। बलदेवसिंह बगड़िया ने सभी का आभार व्यक्त किया। संगोष्ठी में बीवीएचओ पिपराली शंकरलाल कुमावत, एसीबीईओ पिपराली रामनारायणसिंह, नोडल प्रभारी आयुर्वेद राजेन्द्र कुमार शर्मा, संदर्भ व्यक्ति पिपराली हरिराम बाजिया, वरिष्ठ अध्यापक नाथूराम, प्रधानाध्यापक वेदयाल मुण्ड, शारीरिक शिक्षक प्रकाशवीर, गिरदावर रतनलाल मौर्य एवं पटवारी दौलतराम उपस्थित रहे।
Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments