विद्यार्थियों के जनाधार सत्यापन के कार्य में प्रगति लाना सुनिश्चत करें — जिला कलेक्टर

ख़बर गवाह 

जिला कलेक्टर ने वीसी के माध्यम से विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक ली

सीकर 10 जनवरी। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने मंगलवार को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक ली तथा संबंधित योजनाओं में और अधिक प्रगति हासिल करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने विद्यार्थियों के जनाधार सत्यापन के कार्य में प्रगति लाने के लिए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए।  उन्होंने निर्देश दिए है कि इस कार्य को तुरंत प्रभाव से करवाए नहीं तो विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप का पैसा नहीं मिल पाएगा।


जिला कलेक्टर डॉ. यादव ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत वंचित रह रहे लोगों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में तेजी लावें । उन्होंने शहरी रोजगार गारंटी योजना और शहरी क्रेडिट कार्ड योजना में तय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए नगर परिषद और नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया और कहा कि अन्यथा संबंधित अधिकारियों को अपने काम में कोताही बरतने के लिए नोटिस और चार्जशीट दी जाएगी वहीं जल जीवन मिशन में कम प्रगति वाले ब्लॉक के एसडीओ को निर्देशित किया कि योजना में स्वीकृत कार्यो को पूर्ण कराना सुनिश्चित करें ताकि योजना से ग्रामीणजन लाभान्वित हो सके।
 जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि चाइनीज मांझा की वजह से हो रही दुर्घटनाओं के लिए विशेष प्रयास करें तथा अपने—अपने क्षेत्रों में सुनिश्चित करें कि कोई भी चाइनीज मांझा बेचता हुआ न पाया जाए तथा 11 से 17 जनवरी तक आयोजित सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान सभी विभाग आपसी समन्वय से यह निर्धारित करें कि सड़कों के आस—पास अवैध होर्डिंग नहीं लगे हुए हो और यदि होटल और रेस्टोरेंट वाले सड़क पर पानी छोड़ रहे हैं तो उन पर सख्त कार्यवाही की जाए।
बैठक में एडीएम रतन कुमार, सीएमएचओ डॉ. निर्मल सिंह, सीडीईओ रामचंद्र पिलानिया, सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग राकेश कुमार लाटा, एसई पीएचईडी चुन्नीलाल भास्कर, सीकर एसडीएम गरिमा लाटा, सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ओ.पी. राहड सहित जिला स्तरीय अधिकारी, समस्त एसडीएम, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीसी के माध्यम से जुड़े रहे।



Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate

Post a Comment

0 Comments