बिना अनुमति सड़क किनारे लगे होर्डिग्स हटावें नहीं तो होगी कार्यवाही - जिला कलेक्टर

ख़बर गवाह 

जिला कलेक्टर ने सड़क दुर्घटनाओं में त्वरित कमी लाने के लिए बस में सीकर शहर के मुख्य सड़क दुर्घटना स्थलों का किया निरीक्षण


जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक पर जिला प्रशासन का नवाचार

सीकर, 4 जनवरी। जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव ने बुधवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ शहर के प्रमुख सड़क दुर्घटना स्थलों का बस द्वारा निरीक्षण किया तथा सड़क दुर्घटनाओं में त्वरित कमी लाने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव ने कहा की  शहर के मुख्य बाईपास चौराहा के 50 मीटर के आसपास के एरिया में बिना अनुमति के होर्डिंग्स लगे होने एवं सडक पर
 अनावश्यक पानी छोड़ने  पर  एफआईआर दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।  उन्होंने आरएसआरडीसी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि गोकुलपुरा तिराहे से बगिया होटल तक की सड़क के लिए सर्विस लेन का प्रस्ताव तैयार करें तथा एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नेशनल हाईवे के आसपास  अतिक्रमण करने और  साफ—सफाई का ध्यान नहीं रखने  वाले रेस्टोरेंट और होटल मालिकों को नोटिस दिया जाए। तथा फिर भी काम नहीं होने पर पुलिस के साथ समन्वय बनाकर  कार्यवाही करें।
उन्होंने निर्देश दिये कि जिन  कोचिंग और शिक्षण संस्थानों के आगे एक्सेस प्वाइंट उपस्थित नहीं है, उन कोचिंग संस्थानों को नोटिस दिया जाए और  आवश्यक कार्यवाही की जाए तथा नेशनल हाईवे के आसपास अवस्थित अवैध टीन शेड तथा अवैध रेहडी लगाने वालों पर आवश्यक कार्यवाही की जाए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहर के मुख्य मार्गों पर डिवाईडर पर लगने वाले बिना अनुमति के होर्डिंग्स को तुरंत प्रभाव से हटाने के साथ ही जयपुर रोड पर आवश्यक  निर्माण कार्य समयबद्वता के साथ पूर्ण करावें।
जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव ने बस में विभागीय अधिकारियों के साथ शहर के रामू का बास पुलिया, गोकुलपुरा तिराहा,सांवली सर्किल, धोद चौराहा, चंदपुरा चौराहा, पालवास चौराहा, नानी बाईपास सर्किल, बढ़ाढर तिराहा, नवलगढ़ रोड बाईपास, झुंझुनूं बाईपास, पिपराली चौराहा सहित शहर के  मुख्य सड़क मार्गों पर स्थित ब्लैक स्पॉट्स का निरीक्षण कर सड़क के किनारे लगे अवैध होर्डिंग्स हटाने, चौराहों पर लाईट रिफ्लेक्टर्स लगाने, आवश्यकतानुसार सड़क किनारे अतिरिक्त लाइनिंग बनाने, घुमावदार मोड़ो पर साइन बोर्ड लगाने, सड़क किनारे अवैध निर्माण कार्य को हटाने तथा सड़क किनारे बिना अनुमति सामान बेचने वालो पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान आरटीओ जगदीश अमरावत, कार्यवाहक डीटीओ बजरंग खीचड़,परिवहन निरीक्षक झाबरसिंह धायल और देवेंद्र सुंडा ने जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव को बस द्वारा निरीक्षण के दौरान शहर के मुख्य सड़क दुर्घटना स्थलो के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर रतन कुमार, यूआईटी सचिव राजपाल यादव, , एसई पीडब्ल्यूडी महेंद्र झाझडिया, एसई एवीवीएनएल नरेंद्र गढ़वाल सहित एनएचएआई तथा संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Any Error? Report to Us
Contents May Subject to copyright 
Disclaimer: We cannot guarantee the information is 100% accurate


Post a Comment

0 Comments